कस्बे की एक बस्ती की जहर खुरानी से लड़की की मौत का मामला सामने आया है। लड़की के परिजनों ने घर में घुसे एक युवक पर उनकी लड़की को जहरीला पदार्थ देने का आरोप लगाया है। जिसे खाने से उनकी लड़की की मौत हो गई। परिजनों ने आरोपी युवक को पकड़ कर इसकी शिकायत पुलिस को दी।
पुलिस ने लड़की की मां के बयान पर बरोली माजरा निवासी युवक के खिलाफ मामला दर्जकर शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। मामले की जांच कर रहे एसआई बलबीर सिंह ने बताया कि मृतक लड़की की मां ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि 16 दिसंबर की रात को उनके घर की पालतु कुतिया ने अचानक भौकना शुरू कर दिया। उसके भौंकने की आवाज सुनकर वो, उसका पति व उसका बेटा जाग गए।

घर की लाइट जलाई तो देखा उनके बेड के नीचे एक लड़का छिपा हुआ था। उन्होंने उसे पकड़ कर पूछताछ की तो उसने अपना नाम सोहनलाल निवासी बरोली माजरा बताया। उन्होंने जब पूछा की वह यहां किस लिए आया तो उसने बताया कि उसे उनकी बेटी ने बुलाया है। जब उन्होंने इस बारे अपनी बेटी से पूछा तो उसने बताया कि उसने इसे नहीं बुलाया।
आरोप है कि सोहन लाल चोरी के इरादे से उनके घर में घुसा। उसी समय आरोपी सोहन लाल ने उनकी बेटी को कोई चीज खाने के लिए दे दी। जिसे उनकी लड़की ने खा लिया। कुछ देर बाद उनकी बेटी को उलटियां लगनी शुरू हो गई। उनकी बेटी ने बताया कि सोहनलाल ने उसे जहरीली चीज दे दी है।

वे तुरंत गाड़ी का प्रबंध करके उसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल बिलासपुर लेकर आए। जहां से उसे जगाधरी सिविल अस्पताल रेफर कर दिया। वहां से भी उसे ट्रॉमा सेंटर यमुनानगर रेफर कर दिया गया। वहां से भी उसकी बेटी की हालत गंभीर होने पर उसे चंड़ीगढ़ पीजीआई रेफर कर दिया गया।

वे परिवार से सलाह करने के बाद अपनी बेटी को इलाज के लिए निजी अस्पताल ले गए। जहां पर इलाज के दौरान मंगलवार देर शाम को उसकी बेटी ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मृतका की मां के बयान पर आरोपी युवक सोहन लाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) व 328 (जहर देना) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

प्रारंभिक जांच में प्रेम प्रसंग का लग रहा मामला:
जहर खुरानी से हुई लड़की की मौत को पुलिस प्रेम प्रंसग से जोड़कर भी देख रही है। यह अभी जांच का विषय है। आरोपी लड़की के घर कैसे पहुंचा और वह उसके माता-पिता के बेड के नीचे क्यों छिपा। जब परिजनों ने उसे पकड़ लिया और पूछताछ कर रहे थे उस समय आरोपी ने सबके सामने लड़की को जहर कैसे दे दिया।

यह सब जांच के बाद ही सामने आएगा। हालांकि कयास लगाए जा रहे है कि युवक लड़की को मिलने आया होगा। कुतिया के भौंकने पर परिजनों के जागने पर वह उसके बेड के नीचे छिप गया होगा। जांच अधिकारी बलबीर सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर दिया गया है। मामले की जांच की जाएगी कि लड़की ने जहर खुद खाया या आरोपी ने खिलाया। मामले की गंभीरता से जांच की जाएगी। जांच के बाद ही पूरा मामला साफ होगा।