साल 2020 में आई कोरोना महामारी (Corona pandemic) के कारण कई लोगों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई. कई लोगों के कारोबार ठप हो गए तो कुछ लोगों की नौकरी चली गई. इस वजह से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. साल 2020 अधिकतर लोगों की जिंदगी में बुरी यादें छोड़कर जा रहा है. ऐसे में लोगों को उम्मीद है कि, नया साल 2021 उनके जीवन में खुशहाली लाएगा. लोग बेसब्री से नए साल का इंतजार कर रहे हैं. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार, नए साल 2021 (New Year 2021) में 5 राशि के जातकों को आर्थिक समस्याओं (Economic Problems) से मुक्ति मिल जाएगी और धन कमाने के साधन बढ़ेंगे साथ ही नए रास्ते खुलेंगे.
नए साल में खुलेगी 6 राशियों की किस्मत
मेष राशि
इस वर्ष मेष राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति 2020 से बेहतर होगी. कमाई के नए साधन बढ़ेंगे और संपत्ति मिलने के योग भी हैं. अगर लंबे वक्त से कर्ज तले दबे हैं तो आपको नए साल पर कर्ज से भी मुक्ति मिल सकती है.
वृषभ राशि
नया साल वृषभ राशि के लोगों के लिए शुभ है और धन आगमन के योग हैं. जून के बाद संपत्ति का लाभ मिल सकता है. लेकिन खर्चों पर थोड़ी लगाम लगानी जरूरी है. कर्ज से दूर रहें.

मिथुन राशि
इस वर्ष मिथुन राशि की आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी लेकिन कई जरूरतें 2021 में पूरी हो जाएंगे. अगर धन निवेश के बारे में विचार कर रहे हैं तो सावधान रहें.

कर्क राशि
नया साल 2021 कर्क राशि के लिए बहुत शुभ रहने वाला है. क्योंकि साल की शुरुआत फायदा मिलेगा. इसके साथ ही जनवरी से अप्रैतल तक आर्थिक लाभ होने के योग हैं. रुका हुआ धन मिल सकता है. जून के बाद खर्चों में बढ़ोतरी होने की संभावना है.

सिंह राशि
साल की शुरुआत में सिंह राशि के जातकों को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है लेकिन बाद में स्थिति में सुधार आएगा. साल के अंत तक कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी.

कन्या राशि
इस नए साल 2021 में संपत्ति लाभ होने के योग हैं. धन बढ़ने के साथ आपके खर्चों में भी वृद्धि होगी. जिससे समस्या हो सकती है. ऐसे में बेहतर है कि फिजूल के खर्चों से बचें.

तुला राशि
इस वर्ष तुला राशि के लोगों को धन के मामले में थोड़ी दिक्कत हो सकती है. लेकिन जरूरत के हिसाब से कमाते रहेंगे. संपत्ति खरीदने और बेचने के मामले में सावधान रहें. बेवजह की बातों और वाद-विवाद से दूर रहें. कोर्ट-कचहरी के मामलों में ना पड़ें.

वृश्चिक राशि
नया साल 2021 इस राशि के लोगों के अच्छा होगा. धन की कोई कमी नहीं होगी और सारे काम निपट जाएंगे. नई प्रॉपर्टी खरीदने के योग बन रहे हैं.

धनु राशि
इस वर्ष धनु राशि के लोगों को प्रमोशन मिल सकता है और सैलरी में भी वृद्धि हो सकती है. संपत्ति मिलने के योग है. कुल मिलाकर इस साल आपका बैंक बैलेंस बढ़ेगा. बस मेहनत करते जाएं.

मकर राशि
ये साल मकर राशि के लोगों जो नौकरी और कारोबार करते हैं उनके लिए उन्नतिभरा रहेगा. धन भी आएगा लेकिन निवेश के मामले में थोड़ा सोच-समझकर फैसला लें. पैसा कमाने में किसी तरह का शॉर्टकट ना अपनाएं इससे नुकसान हो सकता है.

कुंभ राशि
इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति 2021 में मध्यम रहेगी. नौकरी और व्यापार साधारण तरीके से चलता रहेगा. अगर आपके ऊपर कर्ज है तो उससे आपको छुटकारा मिल जाएगा.

मीन राशि
इस वर्ष मीन राशि के लोगों को धन के मामले में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. बचत पर ध्यान देकर चलें क्योंकि मुश्किल वक्त में आपके द्वारा की गई बचत ही काम आएगी. कोशिश करें कि, किसी से कर्ज ना लें.