दुबई । आईपीएल 20 - 20 के एक मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 59 रन से पराजित कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 196 रन का स्कोर बनाया। जवाब में बेंगलुरु की टीम विकेट पर 137 रन ही बना पाई।
ओपनर देवदत्त पादिक्कल और एरोन फिंच ने बेंगलुरु को धीमी शुरुआत दी। दोनों ने 3 ओवर में कुल 20 रन बनाए। पादिक्कल को आर अश्विन की गेंद पर मार्क स्टोइनिस ने कैच कर लिया। एरोन फिंच भी 14 गेंदों में 13 रन बनाकर अक्षर पटेल द्वारा ऋषभ पंत के हाथों लपक लिए गए। एबीडी विलियर्स कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने 2 चौके लगाए और एनरिक ने उन्हें शिखर धवन के हाथों कैच करवा दिया। विकेट लगातार गिरते रहे। मोईन अली 11 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे छोर पर टिके हुए कप्तान विराट कोहली का विकेट रबाडा ने लिया। उठाकर मारने के चक्कर में कोहली ऋषभ पंत द्वारा लपक लिए गए। उन्होंने 39 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की सहायता से 43 रन बनाए। कोहली के आउट होते ही बेंगलुरु की उम्मीदें खत्म हो गई। वाशिंगटन सुंदर ने 11 गेंदों में तीन चौके की सहायता से 17 रन का योगदान दिया। लेकिन रबाडा ने उन्हें आउट कर दिया। वाशिंगटन का कैच आर अश्विन ने पकड़ा। निचले क्रम के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और बेंगलुरु की टीम 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी। दिल्ली कैपिटल्स के लिए रबाडा में सर्वाधिक चार विकेट लिए। अक्षर पटेल को दो, एनरिक और अश्विन को 1 - 1 विकेट मिले।
इससे पहले  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 196 रन बनाए। बेंगलुरु ने टास जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। ओपनर शिखर धवन और पृथ्वी शाॅ ने पहले विकेट के लिए 6।4 ओवर में 68 रन की तेज साझेदारी की। पृथ्वी शाॅ को मोहम्मद सिराज ने एबी डी विलियर्स के हाथों कैच करा दिया। उन्होंने 23 गेंदों में 5 चौके और दो छक्के की सहायता से 42 रन बनाए शिखर धवन 28 गेंदों में 32 रन बनाकर इसुरू उदाना की गेंद पर मोइन अली द्वारा लपक लिए गए। उन्होंने तीन चौके मारे। श्रेयस अय्यर ज्यादा नहीं चले उन्हें 11 रन के स्कोर पर मोईन अली ने देवदत्त पादिक्कल के हाथों कैच करा दिया। ऋषभ पंत पहले धीरे खेले लेकिन बाद में हाथ खोलते हुए उन्होंने 25 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की सहायता से 37 रन का योगदान दिया। मोहम्मद सिराज ने उन्हें बोल्ड कर दिया। मार्कस स्टोइनिस ने 26 गेंदों में छह चौके और दो छक्के की सहायता से 53 रन की शानदार पारी खेली और दिल्ली का स्कोर 196 रन तक पहुंचाने में मदद की। हेटमायर 7 गेंदों में 1 छक्के की सहायता से 11 रन बनाकर नाबाद रहे। बेंगलुरु के लिए मोहम्मद सिराज ने दो उदाना और मोइन अली ने एक - एक विकेट लिया।