नई दिल्ली । आईपीएल 20 - 20 क्रिकेट के एक मैच में कप्तान विराट कोहली की 72 रन की धुआंधार पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से पराजित कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट खोकर 20 ओवर में 154 रन बनाए। जवाब में बेंगलुरु ने 5 गेंद शेष रहते 158 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।
बेंगलुरु की पारी की विशेषता कप्तान विराट कोहली के नाबाद 72 रन रहे। उन्होंने 53 गेंद खेली, 7 चौके और 2 छक्के लगाए। ओपनर बल्लेबाज देवदत्त पादिक्कल ने 45 गेंदों में 65 रन की पारी खेली। जिसमें 6 चौके और एक छक्का शामिल था। उन्हें जोफ्रा आर्चर ने बोल्ड किया। एरोन फिंच 7 गेंदों में दो चौके की सहायता से 8 रन बनाने के बाद श्रेयस गोपाल द्वारा एलबीडब्ल्यू कर दिए गए। एबी डिविलियर्स ने 10 गेंदों में 12 रन का योगदान दिया और नाबाद रहे। राजस्थान की तरफ से जोफ्रा आर्चर और श्रेयस गोपाल को एक-एक विकेट मिला।
इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला राजस्थान रॉयल्स को रास नहीं आया। स्टीव स्मिथ को इसुरु उदाना ने 5 रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। संजू सैमसन 4 रन बनाकर यूज़वेंद्र चहल द्वारा कॉट एंड बोल्ड कर दिए गए। ओपनर बटलर ने 12 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की सहायता से तेजी से 22 रन बनाए किंतु नवदीप सैनी की गेंद पर देवदत्त पादिक्कल को कैच दे बैठे। रॉबिन उथप्पा  को इसुरु उदाना ने युजवेंद्र चहल की गेंद पर कैच कर लिया उन्होंने 22 गेंदों में धीमे खेलते हुए 1 चौके की सहायता से 17 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से सबसे ज्यादा रन महिपाल लोमरोर ने बनाए उन्होंने 39 गेंदों में एक चौके और तीन छक्के की सहायता से 47 रन का योगदान दिया। उन्हें यूज़वेंद्र चहल ने देवदत्त पादिक्कल के हाथों कैच कराया। रियान पराग 16 रन पर एरोन फिंच द्वारा इसुरु उदाना की गेंद पर लपक लिए गए। राहुल तेवतिया ने आज 12 गेंदों में 3 छक्के की सहायता से 24 रन का योगदान दिया और नाबाद रहे जोफ्रा आर्चर ने 16 गेंदों की नाबाद पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया।
बेंगलुरु के लिए यूज़वेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए इसुरु उदाना को दो तथा नवदीप सैनी को एक विकेट मिला।