नई दिल्ली |  चार बार की आईपीएल चैम्पियन मुंबई इंडियंस की टीम ने गुरुवार को अपनी पिछली हार से सबक लेते हुए जबरदस्त खेल दिखाया और अबू धाबी में खेले गए मुकाबले में दमदार प्रदर्शन करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। मुंबई की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 70 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवरों में कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने तेज बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 190 के पार पहुंचाया। 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करती हुई किंग्स 11 पंजाब टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 143 रन बना सकी। पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा रन निकोलस पूरन ने बनाए। जोरदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके। उन्होंने मैच के बाद बताया है कि आखिर टीम से कहां गलती हो गई।
राहुल ने मैच के बाद बात करते हुए कहा कि मैं यह नहीं कहूंगा कि यह कुंठित करने वाली हार है, लेकिन मायूसी तो है। उन्होंने कहा कि हम चार में से तीन मैच जीत सकते थे। इस मैच में हमने कुछ गलतियां कीं। उम्मीद है कि हम अगले मैचों में मजबूती से खेलेंगे। एक और गेंदबाज की जरूरत है या एक ऑलराउंडर की जो बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों कर सके। हम कोचों के साथ मिलकर तय करेंगे।

आज के मुकाबले में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल का बल्ला नहीं चला। इसका नतीजा ये हुआ कि पूरी टीम 20 ओवर में आठ विकेट गंवाने के बाद 143 रन ही बना पाई जबकि जीत के लिए उन्हें 192 रनों का लक्ष्य मिला था। मुंबई इंडियंस ने 48 रनों से शानदार जीत दर्ज की और इसके साथ ही प्वॉइंट टेबल में नंबर-6 से सीधा टॉप पर पहुंच गया है। किंग्स इलेवन पंजाब छठे नंबर पर फिसल गया है।

हर एक मैच के साथ आईपीएल प्वॉइंट टेबल भी काफी रोमांचक होता जा रहा है। फिलहाल पांच टीमों के खाते में चार प्वॉइंट्स हैं, मुंबई इंडियंस बेहतर नेट रनरेट के आधार पर टॉप पर पहुंच गया है। मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब दो ऐसी टीमें हैं, जिन्होंने चार-चार मैच खेले हैं, बाकी सभी टीमों ने अभी तक तीन-तीन मैच खेले हैं।