ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ में आज कमलनाथ का रोड शो, 2 दिन ग्वालियर में रहेंगे

ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ में आज कमलनाथ का रोड शो, 2 दिन ग्वालियर में रहेंगेकमलनाथ का रोड शो 7 किमी लंबा होगा.
ग्वालियर-चंबल  की 16 सीटें बीजेपी (BJP) और कांग्रेस दोनों के लिए प्रतिष्ठा का मुद्दा बनी हुई हैं. पिछले चुनाव में कांग्रेस ने यहां अपना परचम फहराया था.


भोपाल.मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव  के लिए नेताओं के धुआंधार दौरे शुरू हो गए हैं. ग्वालियर चंबल की 16 सीटों पर कांग्रेस के चुनाव प्रचार का शंखनाद आज 18 सितंबर को होगा.उप चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ग्वालियर में 2 दिन बिताकर ग्वालियर चंबल में कांग्रेस का माहौल बनाएंगे. इससे पहले ग्वालियर में सिंधिया और शिवराज का मेगा शो और उसके बाद सभा हो चुकी हैं.

मेगा शो में बीजेपी ने 76 हजार से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीजेपी में शामिल होने का दावा किया था. बीजेपी के इस दावे के पलट अब कमलनाथ का मेगा शो होगा.इसमें पूर्व सीएम कमलनाथ सिंधिया और शिवराज के आरोपों का खुलकर जवाब देंगे.फोकस ग्वालियर चंबल की 16 सीटों पर है. पिछले विधानसभा चुनाव में ग्वालियर-चंबल अंचल में ज़बरदस्त जीत हासिल कर चुकी कांग्रेस इस बार भी अपना झंडा फहराता देखना चाहती है.

कमलनाथ का रोड शो

पूर्व सीएम कमलनाथ का ग्वालियर दौरा रोड शो से शुरू होगा. । 7 किलोमीटर लंबे रास्ते पर शो के बाद वो ग्वालियर में महारानी लक्ष्मी बाई की समाधि पर जाकर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे. इसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं नेताओं के साथ उनकी मुलाकात होगी. इसमें ग्वालियर चंबल की 16 सीटों के लिए पार्टी अपनी रणनीति तैयार करेगी.

 कमलनाथ के तय कार्यक्रम 

दोपहर 12.30 बजे मेगा रोड शो

गवालियर विमानतल से डीडी नगर चौराहा, पिंटो पार्क, गोले का मंदिर, बिरला नगर पुल, तानसेन नगर से होते हुए महारानी लक्ष्मी बाई की समाधि पर माल्यार्पण.

शाम 4:00 बजे से होटल सेंट्रल पार्क, ग्वालियर पर प्रतिनिधि मंडलों, प्रमुख नेताओं, कार्यकर्ताओं से मुलाकात.
19  सितंबर को कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात
10:30 बजे - होटल सेंट्रल पार्क, ग्वालियर में पत्रकार वार्ता
11:00 बजे - फेसिलेटन सेंटर , मेला ग्राउंड,  ग्वालियर में ग्वालियर और डबरा क्षेत्र के मंडलम-सेक्टर इकाइयों के पदाधिकारियों के साथ बैठक. बाद में जिला अध्यक्ष के साथ बैठक.

 

अपनी पुरानी सरकार के लिए बोलीं इमरती देवी

कमलनाथ के ग्वालियर दौरे पर बीजेपी तंज कस रही है. कमलनाथ सरकार में 15 महीने मंत्री रह चुकी इमरती देवी अपनी ही पुरानी सरकार के लिए कह रही हैं कि कमलनाथ सरकार ने विकास कार्य नहीं किए. अब ग्वालियर का दौरा बेमानी है. कमलनाथ का मेगा शो ग्वालियर की जनता पसंद नहीं करेगी और उपचुनाव में सभी 28 सीटें बीजेपी जीतेगी.