हनीट्रैप में फंसा एक और सैन्य कर्मचारी:"ऑपरेशन मैडमजी" के जरिए पकड़ा गया मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस का एम्प्लॉई, जयपुर की आर्मी ब्रिगेड और अफसरों की जानकारी लीक की थी
 

महेश ने बताया कि उसने जुलाई 2018 में हरलीन गिल नाम की लड़की को अकाउंट पर फेसबुक फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजी थी। दोनों के बीच वीडियो और ऑडियो चैटिंग भी होती थी। 
 

पाकिस्तानी इंटेलीजेंस ऑपरेटिव ने जयपुर में तैनात डिफेंस पर्सनल को हरलीन और हरमन नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी
 

गिरफ्तार किया गया एम्प्लॉई पाकिस्तानी ऑपरेटिव को मैडमजी कहता था, उसने दो बार इस ऑपरेटिव से पैसे भी रिसीव किए

हरियाणा एसटीएफ ने मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस (एमईएस) के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। महेश कुमार नाम के इस एम्पलाई को पाकिस्तानी इंटेलीजेंस ऑपरेटिव (पीआईओ) ने हनी ट्रैप में फंसाया था। महेश ने उसे जयपुर की आर्मी ब्रिगेड और वहां तैनात कुछ सीनियर अफसरों के बारे में जानकारी दी थी।

महेश कुमार को "ऑपरेशन मैडमजी" चलाकर पकड़ा गया। कुमार पीआईओ को मैडम जी कहकर ही बुलाता था। न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया कि लखनऊ स्थित मिलिट्री इंटेलीजेंस से मिली जानकारी के आधार पर हरियाणा एसटीएफ ने महेश को गिरफ्तार किया है।

महेश को पीआईओ से कई बार पैसे भी मिले थे

महेश करीब ढाई साल से पाकिस्तानी मिलिट्री इंटेलीजेंस की ऑपरेटिव से संपर्क में था। और, महेश को पीआईओ से कई बार पैसे भी मिले थे। लखनऊ की मिलिट्री इंटेलीजेंस को जून में सूचना मिली थी कि जयपुर में पोस्टेड महेश कुमार के मोबाइल नंबर से पाकिस्तान सेना के लिए काम करने वाली लड़की को सूचनाएं दी जा रही हैं। इसके बाद ऑपरेशन मैडम जी चलाकर महेश को अरेस्ट किया गया।

महेश ने दो बार 5-5 हजार का पेमेंट रिसीव किया

सूत्रों के मुताबिक, महेश ने दो बार पाकिस्तानी ऑपरेटिव से 5-5 हजार का पेमेंट रिसीव किया। महेश ने पूछताछ में बताया कि उसने जुलाई 2018 में हरलीन गिल नाम की लड़की को अकाउंट पर फेसबुक फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजी थी। दोनों के बीच वीडियो और ऑडियो चैटिंग भी होती थी। इस लड़की ने महेश को बताया था कि वो प्रिंसिपल कंट्रोलर ऑफ डिफेंस अकाउंट के जालंधर स्थित दफ्तर में काम करती है।

महेश को हरमन कौर नाम से 2019 में फ्रैंड रिक्वेस्ट मिली

हरलीन गिल नाम से ये अकाउंट कुछ महीनों बाद डी-एक्टिवेट हो गया था। इसके बाद महेश को हरमन कौर नाम से 2019 में फ्रैंड रिक्वेस्ट मिली। दोनों के बीच मैसेंजर पर चैट होती थी और बाद में वॉट्सऐप पर बातचीत होने लगी। दोनों वीडियो चैट भी करते थे।