मेष:
इस सप्ताह आपके कार्यक्षेत्र में धीरे-धीरे उन्नति होगी। प्रेम संबंध में सूझबूझ के साथ निर्णय लेंगे तो सुकून प्राप्त होगा। आर्थिक व्यय इस समय अधिक हो सकते हैं। सेहत अच्छी तो होगी लेकिन आपकी अपेक्षाओं से कमतर ही रहेगी। परिवार में सुकून प्राप्त करने के लिए आपको अपनी तरफ़ से अधिक प्रयास करना पड़ेगा। इस सप्ताह यात्राओं को टाल देने में ही आपकी भलाई है। सप्ताह के अंतिम चरण में आपके लिए सुकून आना शुरू हो जाएगा।

वृषभ:
इस सप्ताह आप अपने परिवार के साथ सुकून भरा समय व्यतीत करेंगे एवं आपसी प्रेम भी बढ़ेगा। प्रेम संबंध भी रोमांटिक रहेंगे एवं आपकी लव लाइफ में कोई मातातुल्य महिला आपकी मदद कर सकती हैं। कार्यक्षेत्र में उन्नति प्राप्त करने के लिए आपको लगातार प्रयासरत रहना चाहिए। यात्राओं द्वारा विशेष सफलता हासिल कर सकते हैं। आपकी इंट्यूइशन आपके लिए आर्थिक मसलों में सफलता लेकर आ सकती है। इस सप्ताह अपनी सेहत की तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है। सप्ताह के अंत में थोड़ा रिलैक्स रहेंगे तो अधिक सुखी रहेंगे।

मिथुन:
कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं सप्ताह की शुरुआत में ही इस मामले में कहीं से सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। प्रेम संबंध में व्याकुलता बढ़ सकती है एवं तनाव में रह सकते हैं। आर्थिक व्यय भी अधिक रहेंगे एवं बच्चों पर व्यय इस समय अधिक होने की संभावनाएं रहेंगी। सेहत में हल्के फुल्के सुधार दिखाई देंगे। यात्राओं को इस समय टाल देने में ही आपकी भलाई है अन्यथा किसी पिता तुल्य व्यक्ति को लेकर मन चिंतित रहेगा। अपने परिवार में इस सप्ताह आप थोड़ा सा बंधन महसूस कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में उन्नति होगी एवं आपका फोकस आपके लिए शुभ समाचार लेकर आएगा।

कर्क:
इस सप्ताह थोड़ा सा शांतिपूर्वक स्थितियों का आंकलन कर निर्णय लेने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में अहं के टकराव बढ़ सकते हैं, आर्थिक मामलों में भी महिला वर्ग पर व्यय अधिक रहेंगे। परिवार में बातचीत द्वारा स्थितियों को संभालने की आवश्यकता है। प्रेम संबंध में अपनी बात को खुलकर व्यक्त करने की आवश्यकता है तभी सुकून भी प्राप्त करेंगे। यात्राओं के लिए भविष्य के बारे में सोचकर निणर्य लें तो बेहतर होगा। इस सप्ताह, भावनात्मक तौर पर बेचैनी बढ़ सकती है, जिस वजह से सेहत में प्रतिकूल असर रहेगा। सप्ताह के अंत में पुरानी यादें ताजा करेंगे।

सिंह:
कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं रचनात्मक कार्यों द्वारा सफलता हासिल करेंगे। प्रेम संबंध रोमांटिक रहेंगे एवं कोई महिला आगे बढ़कर इस मामले में आपकी मदद कर सकती है। आर्थिक व्यय इस समय अधिक रहेगा। परिवार में सुख समृद्धि बढ़ेगी एवं कोई आगे बढ़कर पारिवारिक मसलों में आपकी मदद भी करेगा। सेहत में काफी परेशानियां बढ़ सकती है एवं व्यय अधिक रहेंगे। सप्ताह के अंत में अपनी बात को खुलकर सामने रखने की क्षमता रखें तभी सुखी रहेंगे।

कन्या:
प्रेम संबंध में सुकून बहुत रहेगा एवं आपसी संबंध मजबूत होंगे। सेहत में काफी सकारात्मक बदलाव नजर आएंगे। परिवार में एक नई शुरुआत आपके जीवन में सुख शांति लेकर आएगी। सेहत में अच्छे बदलाव नजर आएंगे एवं धीरे-धीरे तंदूरस्ती महसूस करेंगे। इस सप्ताह की गई यात्राओं द्वारा साधारण सफलता दिखाई दे रहे हैं एवं इन्हें इस समय टाल देने में ही आपकी भलाई है। आर्थिक मसलों में हानि हो सकती है, एकाकिपन खोजेंगे एवं किसी बात को लेकर मन ही मन परेशान भी रहेंगे एवं उसे दूसरों को व्यक्त भी नहीं कर पाएंगे। सप्ताह के अंत में किसी युवा को लेकर मन चिंतित रहेगा।

तुला:
इस सप्ताह आप अपने प्रियजनों के साथ यात्रा करने का मन बना सकते हैं। यात्राएं सुखद अनुभव एवं मधुर स्मृतियां लेकर आएंगी। सेहत में अच्छे सुधार रहेंगे एवं युवा वर्ग के साथ या उनकी सलाह द्वारा शुरू की गई एक हेल्थ एक्टिविटी आपके सेहत में तंदूरस्ती एवं स्फूर्ति लेकर आएगी। आर्थिक मामलों में अचानक से सप्ताह के दूसरे चरण में फायदे होंगे, कार्यक्षेत्र में कुछ अवरोध उत्पन्न हो सकते है एवं किसी डॉक्युमेंट या कागजात की वजह से कष्ट होगा। प्रेम सम्बंध सुदृढ़ होंगे एवं अपने साथी के साथ समय व्यतीत कर मन शांत एवं तनावरहित रहेगा। सप्ताह के अंत में मन व्यर्थ की बातों से बेचैन रहेगा।

वृश्चिक:
परिवार में सुख समृद्धि के शुभ संयोग बनेंगे एवं जीवन में सफलता हासिल करेंगे। आपके परिवार में एक नई शुरुआत आपके जीवन में सुखद अनुभव लेकर आ सकती है। यात्राओं द्वारा समय अनुकूल रहेगा, मन प्रफुल्लित रहेगा एवं सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। इस सप्ताह आपके निवेश आपके लिए शुभ संयोग बनाएंगे एवं धन वृद्धि के संयोग बनेंगे। इस सप्ताह किसी बच्चे की सेहत को लेकर भी मन दुखी रह सकता है। प्रेम संबंध में उतार-चढ़ाव रहेंगे लेकिन आपकी अपनी लापरवाही की वजह से मन दुखी रह सकता है। कार्यक्षेत्र में समय अनुकूल नहीं है एवं बातचीत द्वारा स्थितियों को संभालने की कोशिश करें। सप्ताह के अंत में जीवन में काफी बदलाव होने वाले हैं एवं एक नई सोच के साथ जीवन आगे बढ़ेगा।

धनु:
आर्थिक दृष्टिकोण से यह समय धन वृद्धि वाला है एवं आपके निवेशों द्वारा काफी सकारात्मक परिणाम सामने आ सकते हैं। परिवार के मामलों में भी कुछ नयापन लेकर आएंगे तो बेहतर स्थितियां बनेंगी एवं सुखी रहेंगे। अपनी इंट्यूइशन का अनुसरण कर परिवार से संबंधित निर्णय लेना आपके लिए शुभ फलदायी है। कार्यक्षेत्र में अहं के टकराव बढ़ सकते हैं एवं कोई नया प्रोजेक्ट पूर्ण होने में अभी अधिक समय लेगा। प्रेम संबंध में समय मधुर तो रहेगा लेकिन आपकी अपेक्षाओं से कमतर रहेगा। सेहत में धीरे धीरे सुधार आते जाएंगे। इस सप्ताह की गई यात्राओं द्वारा विशेष सफलता हासिल करेंगे। सप्ताह के अंत में समय अनुकूल रहेगा एवं प्रसन्न रहेंगे।

मकर:
परिवार में किसी युवा की वजह से सुकून प्राप्त होगा। आर्थिक मामलों में शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा लगातार किए गए प्रयास अंततः आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएंगे। प्रेम संबंध में बेचैनी बढ़ेगी एवं अहं के टकराव भी उत्पन्न हो सकते हैं। सेहत की तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है एवं किसी महिला की सेहत को लेकर मन अधिक चिंतित रहेगा। यात्राओं द्वार कष्ट हो सकते हैं एवं इन्हें इस सप्ताह टाल देना चाहिए। सप्ताह के अंत में भी भावनात्मक तौर पर बेचैनी बढ़ेगी।

कुंभ:
आर्थिक मामलों के लिए यह समय अनुकूल है एवं धन वृद्धि के शुभ संयोग बनेंगे। कोई माता तुल्य महिला इस मामले में आपकी मदद कर सकती हैं। कार्यक्षेत्र में अवरोध उत्पन्न होंगे एवं कार्य समाप्त होने में देरी भी हो सकती है। प्रेम संबंध रोमांटिक होते जाएंगे। सेहत में भी कुछ धीरे-धीरे ही सुधार आएगा। आप अपनी लाइफ में अपनी सेहत को लेकर कुछ नयापन लेकर भी आ सकते हैं। परिवार के मसलों को लेकर मन बेचैन रहेगा एवं कभी कभी असुरक्षा की भावना भी बढ़ेगी। इस सप्ताह यात्राओं को टाल देने में भलाई है।

मीन:
आर्थिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह अत्यंत अनुकूल है एवं धन वृद्धि के शुभ संयोग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में धीरे धीरे उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। सेहत में भी अच्छे सुधार दिखाई देंगे एवं तंदूरस्ती महसूस करेंगे। परिवार में खुशियां दस्तक देंगी एवं मन प्रफुल्लित रहेगा। यात्राओं को इस समय टाल देने में आपकी भलाई है अन्यथा बेवजह के कष्टों में रहेंगे। प्रेम संबंधी धीरे-धीरे मजबूत होते जाएंगे। सप्ताह के अंत में किसी महिला को लेकर मन परेशान रह सकता है।