Redmi 9A या फिर Redmi 9C को भारत में Redmi 9 के रूप में पेश किया जा सकता है। Xiaomi India के प्रमुख मनु कुमार जैन ने बुधवार को नए प्रोडक्ट की जानकारी दी, जिसका मोनिकर 9 है। हालांकि, जैन ने असल प्रोडक्ट का खुलासा फिलहाल नहीं किया है, संभावना है कि आगामी फोन रेडमी 9 ब्रांडिंग के तहत शाओमी रेडमी 9ए या फिर रेडमी 9सी हो सकता है। आपको बता दें, चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी भारत में रेडमी 9 को Redmi 9 Prime के रूप में लॉन्च कर चुकी है। याद दिला दें, रेडमी 9ए और रेडमी 9सी को जून में मलेशिया में लॉन्च किया गया था।  

मनु कुमार जैन ने बुधवार को ट्वीट करते हुए Redmi 9 के आने की जानकारी दी। जैन ने अपने ट्वीट में 9 मोनिकर की बात कही है, जिसके तहत Xiaomi ने इस साल विभिन्न स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। उन्होंने इस ट्वीट में अपने फॉलोवर्स से पूछा है कि आगे क्या होगा? इससे साफ इशारा मिला है कि कंपनी आगे रेडमी 9 लॉन्च करने की तैयारी में है। शाओमी देश में रेडमी 9 को रेडमी 9 प्राइम के रूप में पहले ही लॉन्च कर चुकी है। काफी संभावना है कि हम देश में रेडमी 9ए या फिर रेडमी 9सी को रेडमी 9 के रूप में देख सकते हैं।
फिलहाल, लॉन्च तारीख को लेकर कोई जानकारी साफ नहीं की गई। माना जा रहा है कि फोन को अगले महीने सितंबर के पहले हफ्ते में पेश किया जा सकता है।
 
Redmi 9A, Redmi 9C price
दोनों ही डिवाइस मलेशिया में लॉन्च किए जा चुके हैं, जहां रेडमी 9ए हैंडसेट के 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिेएंट का दाम RM 359 (करीब 6,300 रुपये) है। यह मिडनाइट ग्रे, पीकॉक ग्रीन और ट्वाइलाइट ब्लू रंग में उपलब्ध होगा। दूसरी तरफ, Redmi 9C हैंडसेट के 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज मॉडल को RM 429 (करीब 7,500 रुपये) में बेचा जाएगा। यह फोन मिडनाइट ग्रे, सनराइज़ ऑरेंज और ट्वाइलाइट ब्लू रंग में उपलब्ध है। माना जा रहा है कि इसकी भारतीय कीमत भी इसी के आसपास होगी।
 
Redmi 9A, Redmi 9C specifications
दोनों ही फोन डुअल-सिम को सपोर्ट करते हैं, जो कि एंड्रॉयड 10 पर आधारित मीयूआई11 पर चलते हैं। दोनों ही फोन में 6.53 इंच का एचडी+ (720x1,600 पिक्सल) एलसीडी डॉट ड्रॉप डिस्प्ले दिया गया है, जिसका 20:9 आस्पेक्ट रेशियो है। हालांकि, रेडमी 9सी फोन मीडियाटेक हीलियो जी35 प्रोसेसर से लैस है, जबकि रेडमी 9ए फोन में मीडियाटेक हीलियो जी25 प्रोसेसर दिया गया है। रेडमी 9सी में ट्रिपल रियर कैमरा मौजूद है, लेकिन रेडमी 9ए में सिंगल रियर कैमरा ही दिया गया है। दोनों ही फोन में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा दोनों ही फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।