मेष - पॉजिटिव- आज दूसरों की समस्याओं व कार्यों को सुलझाने में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। अपने कार्यों की अपेक्षा दूसरों की मदद में ज्यादा समय व्यतीत होगा। जिससे आपके लिए बेहतर सम्मान जनित स्थितियां बनेंगी। कुछ लाभदायक संपर्क सूत्र भी स्थापित होंगे।
नेगेटिव- प्रॉपर्टी व वाहन संबंधी खरीदारी को लेकर ऋण लेना पड़ सकता है। परंतु यह आपकी संपत्ति व समृद्धि में वृद्धि करेगा इसलिए चिंता बिल्कुल ना करें। परंतु अपने नाजायज खर्चों पर अंकुश जरूर लगाकर रखें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में नई रणनीति बनाकर काम करना पड़ेगा। क्योंकि वर्तमान नकारात्मक स्थितियों से अभी व्यापार उठ नहीं रहा है। नौकरी में बॉस व अधिकारियों से संबंध अच्छे रहेंगे। पदोन्नति होने की भी संभावना बन रही है।
लव- जीवन साथी के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। घर के वरिष्ठ व्यक्तियों का सहयोग व आशीर्वाद आपके गृहस्थ जीवन को सुखमय बनाकर रखेगा।
स्वास्थ्य- अपने खान-पान व दिनचर्या के प्रति लापरवाही ना बरतें। बदलते मौसम का नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 8

वृष - पॉजिटिव- आज की स्थिति आपके भाग्य को बलवान कर रही हैं। विरोधी तत्व नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे, परंतु सफल नहीं हो पाएंगे, इसलिए निश्चिंत रहें। रुके हुए काम को पूरा करने हेतु ध्यान केंद्रित रखें।
नेगेटिव- परंतु जल्दबाजी और ज्यादा उत्साहित होने से आपके बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं। इसलिए अपने स्वभाव में धैर्य व संयम बनाकर रखें। साथ ही क्रोध और आवेश पर भी काबू रखना आवश्यक है ।
व्यवसाय- व्यवसाय के विस्तार संबंधी योजनाओं पर गंभीरता से विचार करें। अगर संभव हो तो किसी अनुभवी व्यक्ति की भी सलाह अवश्य लें। जरा सी लापरवाही से धन संबंधी नुकसान हो सकता है। नौकरी में हल्की-फुल्की परेशानियां रहेंगी। परंतु समय रहते आप उनका हल भी ढूंढ लेंगे।
लव- व्यवस्था के बावजूद घर परिवार के लिए समय निकालना घर के वातावरण को खुशनुमा बनाएगा। तथा बच्चे भी अपने आपको सुरक्षित महसूस करेंगे।
स्वास्थ्य- बदलते मौसम की वजह से त्वचा से संबंधित कुछ इंफेक्शन जैसी संभावना है। अपना ध्यान अवश्य रखें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 3

मिथुन - पॉजिटिव- अगर कोई विवादित संपत्ति संबंधी मामला चल रहा है तो किसी की मध्यस्थता से हल हो सकता है। इस पर अपना ध्यान केंद्रित रखें। संतान की शिक्षा व कैरियर से संबंधित किसी महत्वपूर्ण निर्णय पर भी विचार विमर्श होगा।
नेगेटिव- अकस्मात में कुछ ऐसे खर्चे आएंगे, जिन पर कटौती करना संभव नहीं होगा। आर्थिक स्थिति कमजोर ही रहेगी। परंतु इस समय धैर्य ही बनाकर रखना उचित है। नजदीकी रिश्तेदार के साथ संबंधों में कटुता ना आने दें।
व्यवसाय- अभी अपनी कार्य क्षमता और प्रतिभा को साबित करने के लिए बहुत अधिक संघर्ष व परिश्रम की आवश्यकता है। व्यवसाय में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। राजनीति से जुड़े किसी व्यक्ति से मुलाकात लाभदायक साबित होगी।
लव- अत्यधिक व्यस्तता व थकान की वजह से परिवारिक लोगों को समय नहीं दे पाएंगे। परंतु जीवनसाथी का सहयोग आपकी इच्छा शक्ति को मजबूत रखेगा।
स्वास्थ्य- शारीरिक व मानसिक थकान रहेगी। बीच-बीच में आराम व उचित खानपान जरूर लें।
भाग्यशाली रंग- बैंगनी, भाग्यशाली अंक- 9

कर्क - पॉजिटिव- आज किसी भी काम में बहुत अधिक मेहनत की आवश्यकता है। परंतु इस मेहनत के सुखद परिणाम भी भरपूर मिलेंगे। इसलिए पूरे मनोयोग से अपने कार्यों के प्रति समर्पित रहें। विद्यार्थियों की भी पढ़ाई या कैरियर से संबंधित किसी समस्या का समाधान मिलेगा।
नेगेटिव- बच्चों की कोई जिद या अड़ियल रवैया आपकी परेशानी का कारण बन सकता है। इसलिए परिवार में अनुशासन बनाकर रखना आवश्यक है। अपरिचित व्यक्तियों पर बिल्कुल भी विश्वास ना करें, आप धोखे का शिकार हो सकते हैं।
व्यवसाय- आज व्यवसाय के प्रति किसी प्रकार की भी लापरवाही ना बरतें। इस समय ग्रह गोचर आपके पक्ष में है। आपको कोई बड़ा ऑर्डर मिलने की संभावना है। सरकारी सेवारत व्यक्तियों को काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है।
लव- किसी बाहरी व्यक्ति की हस्तक्षेप की वजह से घर में कुछ गलतफहमी उत्पन्न हो सकती हैं। आपकी थोड़ी सी समझदारी से घर का वातावरण दूषित होने से बच सकता है।
स्वास्थ्य- गैस व बदहजमी की वजह से जोड़ों में दर्द जैसी शिकायत महसूस होगी। सुपाच्य भोजन ही ग्रहण करें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 6

सिंह - पॉजिटिव- सिंह राशि के लोगों के लिए उनका स्वाभिमान तथा आत्मविश्वास हर परिस्थिति में मेहनत करने की क्षमता प्रदान करता है। आज भी आपके कुछ रुके हुए काम थोड़े से ही प्रयास से बन जाएंगे। तथा समाज में भी आपका मान-सम्मान बना रहेगा।
नेगेटिव- शेयर, सट्टा जैसे रिस्की कामों में बिल्कुल भी निवेश ना करें। आपको भारी नुकसान हो सकता है। दोस्तों के साथ व्यर्थ में घूमना-फिरना और मौज मस्ती करना आपके महत्वपूर्ण कार्यों में रुकावट डाल सकता है।
व्यवसाय- कामकाज के प्रति आपकी लापरवाही आपके लिए नुकसानदेह साबित होगी। कोई महत्वपूर्ण आर्डर निरस्त होने की आशंका लग रही है। नौकरी पेशा व्यक्ति अपने बॉस व उच्चाधिकारियों से संबंध खराब ना करें। ऐसा करना आपके लिए नुकसान दायक रहेगा।
लव- पति-पत्नी के संबंध सुखद रहेंगे। परंतु प्रेम संबंध में किसी प्रकार की कटुता आ सकती है। इन संबंधों से दूर ही रहे तो अच्छा है।
स्वास्थ्य- अपनी जीवनशैली को व्यवस्थित रखें। किसी भी प्रकार की गलत आदत आपके स्वास्थ्य में गिरावट का कारण बनेगी।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 5

कन्या - पॉजिटिव- अपने राजनीतिक और सामाजिक संपर्क सूत्रों को और अधिक मजबूत करें। निकट भविष्य में यह संपर्क आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति आपकी आस्था आपके आत्मबल को और अधिक मजबूत करेगी।
नेगेटिव- कोई बाहरी व्यक्ति आपको बहला-फुसलाकर अपना मतलब निकाल सकता है। पर आपके लिए यह सब हानिकारक रहेगा। इसलिए सचेत रहें। आपकी भावुकता और उदारता का कुछ लोग फायदा उठा सकते हैं।
व्यवसाय- वर्तमान समय पूरी तरह से अपने कारोबार पर फोकस करने का है। इस समय विस्तार संबंधी उपलब्धियां आपका इंतजार कर रही है। नौकरी पेशा व्यक्तियों को कुछ परेशानी आ सकती है, परंतु समय रहते उनका हल भी निकल आएगा। इसलिए निश्चिंत रहें।
लव- विवाहित जीवन खुशनुमा रहेगा। परंतु युवा वर्ग प्रेम प्रसंगों में ना पड़कर पहले अपने करियर पर ध्यान केंद्रित रखें।
स्वास्थ्य- अपनी सोच को पॉजिटिव बनाकर रखें। नकारात्मक विचारों का असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 2

तुला - पॉजिटिव- आपका वैज्ञानिक दृष्टिकोण और संतुलित व्यवहार आपको हर परिस्थिति में समतावादी बना देता है। अगर कोर्ट संबंधी कोई मामला अटका हुआ है तो आज उसमें सफलता मिलने की पूरी संभावना बन रही है।
नेगेटिव- रूपए-पैसे के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास ना करें। किसी नजदीकी रिश्तेदार या घनिष्ठ व्यक्ति से संबंधित कोई अप्रिय सूचना मिलने से मन व्यथित रहेगा। जिसकी वजह से कुछ समय के लिए स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है।
व्यवसाय- कार्य क्षेत्र में उत्पादन की गुणवत्ता पर अधिक ध्यान दें। इससे मार्केट में आपकी उचित साख बनेगी। और नए ऑर्डर भी मिलने की संभावना है। नौकरी पेशा व्यक्ति पेपर वर्क करते समय लापरवाही ना बरतें तथा टारगेट को भी पूरा करने में बहुत अधिक मेहनत की आवश्यकता है।
लव- पति-पत्नी का आपसी सहयोग घर के वातावरण को व्यवस्थित बनाकर रखेगा। बच्चों की गतिविधियों पर ध्यान रखना अति आवश्यक है।
स्वास्थ्य- उमस भरी गर्मी की वजह से थकान और बेचैनी महसूस रहेगी। एनर्जी वर्धक पेय पदार्थों का अधिक सेवन करें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 1

वृश्चिक - पॉजिटिव- आपकी उपलब्धियों के समक्ष आपके विरोधी परास्त होंगे। तथा उनकी कोई भी नकारात्मक गतिविधि सफल नहीं हो पाएगी। अपने कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करते जाएं। आपको सफलता प्राप्त होगी।
नेगेटिव- परंतु अपनी अधिक महत्वाकांक्षाओं पर कंट्रोल रखें। कोई अनुचित कार्य आपकी बदनामी का कारण बनेगा। विद्यार्थियों का कुछ गलत प्रवृत्ति के लोगों के साथ मेल मिलाप हो सकता है। जिसका दुष्प्रभाव उनकी पढ़ाई व कैरियर पर पड़ेगा।
व्यवसाय- मीडिया व पब्लिक डीलिंग से जुड़े व्यवसाय धीरे-धीरे गति पकड़ रहे हैं। आज मार्केटिंग संबंधी कार्य में अधिक ध्यान दें। तथा क्लाइंट के साथ मधुर व्यवहार तथा धैर्य बनाकर रखने की आवश्यकता है।
लव- पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार की सगाई संबंधी शुभ सूचना मिलने पर खुशी महसूस होगी।
स्वास्थ्य- गला खराब रह सकता है जिसकी वजह से बुखार भी महसूस होगा। लापरवाही ना बरतें तथा पूरी तरह इलाज लें।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 5

धनु - पॉजिटिव- अपने लक्ष्य के प्रति पूर्ण रूप से एकाग्र चित्त रहें। सफलता अवश्यंभावी है। धार्मिक संस्थाओं के साथ सेवा संबंधी कार्यों में रुचि लेना आपको मानसिक शांति प्रदान करेगा। साथ ही समाज में मान सम्मान की प्राप्ति भी होगी।
नेगेटिव- ग्रह गोचर की स्थिति के अनुसार कुछ दुर्घटना के योग बन रहे हैं। इसलिए वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। संभव हो तो चलाने से परहेज ही करें। आर्थिक मामले भी अभी पूर्ववत ही रहेंगे, इसलिए धैर्य बनाकर रखना ही उचित है।
व्यवसाय- व्यवसाय में आज एक के बाद एक परेशानियां खड़ी मिलेगी। आज बहुत अधिक मेहनत की आवश्यकता है। कर्मचारियों व सहयोगियों के साथ दोस्ताना व्यवहार रखें। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए ऑफिस का वातावरण सुकून भरा रहेगा।
लव- पति-पत्नी के बीच में छोटी सी बात को लेकर गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है। आपसी सहयोग से उसको निपटा लें। प्रेम संबंधों में घनिष्ठता बढ़ेगी।
स्वास्थ्य- गर्मी जनित बीमारी जैसे एलर्जी या खांसी जुखाम की दिक्कत रहेगी। आयुर्वेदिक उचित समाधान है।
भाग्यशाली रंग- नारंगी, भाग्यशाली अंक- 6

मकर - पॉजिटिव- आपका शांतिपूर्ण स्वभाव आपकी कार्य प्रणाली को और अधिक मजबूत करेगा। तथा धैर्य के साथ हर गतिविधि को पूरा करना आपके स्वास्थ्य को भी उत्तम बनाकर रखेगा। कहीं से कोई रुकी हुई पेमेंट भी मिल सकती है, इसलिए उसके लिए प्रयासरत रहे।
नेगेटिव- आपकी कोई कीमती वस्तु चोरी या खोने की आशंका लग रही है। इसलिए उन्हें संभालकर ही रखें। विद्यार्थी तथा युवा वर्ग अनुशासित और मर्यादित दिनचर्या बनाकर रखें। सोशल मीडिया व फालतू की बातों में अपना समय नष्ट ना करें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में अगर किसी नए काम को शुरू करने पर विचार कर रहे हैं, तो उस पर पुनः विचार करने की आवश्यकता है। क्योंकि इस समय ग्रह गोचर कुछ नुकसान दायक परिस्थितियों की सूचना दे रहा है। नौकरी पेशा व्यक्तियों पर कार्यभार कम रहेगा।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। प्रेम संबंध में किसी प्रकार की बदनामी मिलने की आशंका है। सावधान रहें।
स्वास्थ्य- तनाव और अवसाद की स्थिति रहेगी। योगा तथा मेडिटेशन पर भी कुछ समय व्यतीत करें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 6

कुंभ - पॉजिटिव- अनुभवी तथा वरिष्ठ लोगों के संपर्क में अपना अधिक से अधिक समय व्यतीत करें। आपको जीवन संबंधी कुछ सकारात्मक आयाम सीखने को मिलेंगे। संतान के एडमिशन संबंधी गतिविधियों पर भी विचार-विमर्श होगा।
नेगेटिव- क्रोध और उत्तेजना से कोई बनता हुआ काम बिगड़ सकता है। इसलिए धैर्य और संयम से काम ले। किसी भी असमंजस की स्थिति में घर के अनुभवी तथा बड़े बुजुर्गों की सलाह लेना आपकी परेशानियों का हल है।
व्यवसाय- आज व्यवसाय में बहुत अधिक परेशानियां महसूस होगी। जिसकी वजह से कई महत्वपूर्ण गतिविधियां रुक सकती हैं। परंतु घबराने के बजाय हिम्मत और साहस से काम लें। कोई ना कोई मार्ग जरूर प्राप्त होगा।
लव- दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। परंतु विवाहेत्तर संबंध आपके जीवन में जहर घोल सकते हैं। इनसे दूर ही रहे।
स्वास्थ्य- किसी भी मशीनरी आदि को उपयोग में लाते समय सावधानी बरतें। दुर्घटना के योग बने हुए हैं।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 5

मीन - पॉजिटिव- आर्थिक स्थिति काफी हद तक बेहतर होती जाएगी। आपकी उदारता व सहज स्वभाव की और लोग बरबस ही आकर्षित होते हैं। आपका यही व्यवहार आपकी सफलता का कारण बनेगा। विद्यार्थी गण भी अपने अध्ययन संबंधी कार्यों की ओर ध्यान केंद्रित रखेंगे।
नेगेटिव- अगर कोई कोर्ट केस चल रहा है तो मामला आज और अधिक उलझ सकता है। इसलिए सावधानी बरतें या स्थगित ही कर दें। धन के निवेश संबंधी कार्य में आप किसी की बातों में ना आकर पहले पूरी जांच पड़ताल कर लें।
व्यवसाय- इंपोर्ट-एक्सपोर्ट संबंधी गतिविधियों में फायदा रहेगा। मार्केट में आपकी गुडविल की वजह से आपको महत्वपूर्ण आर्डर प्राप्त होंगे। नौकरी में अपने लक्ष्य व टारगेट को पाने के लिए बहुत अधिक मेहनत की आवश्यकता है।
लव- परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। बच्चे भी अनुशासित और मर्यादित रहेंगे।
स्वास्थ्य- चल रही वर्तमान नकारात्मक परिस्थितियों से अपना बचाव करना आवश्यक है। क्योंकि इस समय खांसी, जुकाम जैसी दिक्कत महसूस कर सकते हैं।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 8