Google का नया Pixel स्मार्टफोन जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने Pixel 4a का टीजर जारी कर दिया है. गौरतलब है कि गूगल ने मई में होने वाली अपनी I/O कॉन्फ्रेंस कैंसिल कर दी थी और इस वजह इस फोन की लॉन्चिंग भी टाल दी गई.

हालांकि इसके पहले और बाद भी इस फ़ोन की कुछ जानकारियां लीक होती रही हैं. अब इसे 3 अगस्त को लॉन्च करने की तैयारी है. ऑनलाइन स्टोर पर कंपनी ने इसका टीज़र पोस्ट कर दिया है.

टीज़र में हालांकि ये नहीं लिखा है कि ये फ़ोन कौन सा होगा, लेकिन ज़्यादा उम्मीद है कि कंपनी इस दिन Pixel 4a ही लॉन्च करेगी.

डिज़ाइन की बात करें तो ये सिंपल है, लेकिन रियर पैनल पर स्क्वॉयर कैमरा मॉड्यूल देखा जा सकता है. फ़्रंट की बात करें तो यहां पंचहोल डिस्प्ले है.


इस फ़ोन के टीज़र में कंपनी ने कोड वर्ड्स में कुछ लिखा है. इससे ये साफ़ है कि इस फ़ोन में लो लाइट कैमरा, बोके मोड, मैक्रो कैमरा और लंबी बैटरी मिलेगी. इसके अलावा यहां वीडियो चैट भी कोड वर्ड में लिखा गया है.

गूगल का Made By Google ट्विटर हैंडल का नाम बदल कर यहां Introducing the Google Phone लिख दिया गया है. एक कन्फ्यूजन ये भी है कि शायद कंपनी पिक्सल की ब्रांडिंग हटा कर इसे गूगल फोन का नाम दे सकती है.

बहरहाल इस स्मार्टफ़ोन के संभावित स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें Qualcomm Snapdrahon 730 प्रोसेसर के साथ 6GB रैम दिया जा सकता है. इसके साथ ही इसमें 18W फास्ट चार्ज सपोर्ट भी दिया जा सकता है.