भोपाल.मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) की सरगर्मी तेज है. 19 तारीख को होने वाले चुनाव के कैंपन में कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह बीजेपी से आगे निकल गए हैं. उन्होंने बीएसपी और समाजवादी पार्टी के विधायकों से समर्थन मांगा है. बीजेपी ने अभी तक इन विधायकों से संपर्क नहीं किया है. राज्यसभा चुनाव 19 जून को है. अब नेताओं के बयान सामने आने लगे हैं. इस चुनाव में वोटिंग करने वाले विधायक बोलने लगे हैं. खासतौर से सबकी नजर बसपा, सपा और निर्दलीय विधायक पर है.

दिग्विजय ने फोन पर किया संपर्क...
संजीव कुशवाहा ने कहा कि अभी हम सरकार के साथ खड़े हैं.राज्यसभा सभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने कोई संपर्क नहीं किया है. बीजेपी के किसी बड़े नेता ने बात नहीं की है. उन्होंने कहा राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने फोन पर उनसे संपर्क किया है. दिग्विजय सिंह ने समर्थन मांगा है, लेकिन यह पार्टी तय करेगी कि किसे समर्थन देना है किसे नहीं.

बसपा के सुर से सुर मिला रही सपा
बसपा विधायक के साथ सपा विधायक भी यही बात कह रहे हैं.  चुनाव को लेकर पार्टी जो फैसला लेगी उसका समर्थन किया जाएगा. हम उसी प्रत्याशी को वोट देंगे. लेकिन अभी तक पार्टी ने इस बारे में बातचीत नहीं की है. सपा विधायक का कहना है पार्टी का फैसला अंतिम होगा. पार्टी ने अभी कोई चर्चा नहीं की है.

विकास के लिए समर्थन दिया...
बसपा विधायक संजीव कुशवाहा का कहना है उन्होंने विकास के लिए ही सबसे पहले कांग्रेस पार्टी का समर्थन किया था, लेकिन अब वह बीजेपी के साथ हैं. उन्होंने कहा कांग्रेस सरकार में जो काम नहीं हो पाए थे, बीजेपी सरकार में हो जाएंगे. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर संजीव कुशवाहा ने कहा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह उचित समय पर मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे. मौजूदा सरकार को कुछ ही महीने हुए हैं ऐसे में कांग्रेस सरकार से उसकी तुलना नहीं की जा सकती.सरकार अभी कोरोना से उबरने की कोशिश कर रही है. हमने क्षेत्र के विकास के लिए बीजेपी सरकार को समर्थन दिया है. हमें विश्वास है कि हमारे विकास के काम इस सरकार में पूरे होंगे.