सलमान और जैकलीन के चक्कर में सत्यानाश कर दिया मध्यप्रदेश का : नरोत्तम मिश्रा 


भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार में गृह एवं स्वास्थ्य विभाग की कमान संभालने के तत्काल बाद डॉ.नरोत्तम मिश्रा आक्रामक हो गए हैं ,उन्होंने कोरोना वारियर्स के साथ इंदौर में होने वाली अभद्रता को गंभीरता से लिया है और कहा कि डॉक्टर और पुलिस भगवान जैसे हैं उनसे किसी भी तरह की छेड़छाड़ या अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जाएगी । मिश्रा ने कहा कि  जो हमारे कोरोना योद्धाओं के साथ ऐसी हरकत करेंगे उनको दंड भुगतने के लिए तैयार हो जाना चाहिए।
 डॉ. मिश्रा ने प्रभात किरण को दिए गए अपने पहले साक्षात्कार में यह बात कही कि मध्यप्रदेश में जो आज हालात बिगड़े हैं उसके लिए 22 मार्च के पहले कार्यरत रही कमलनाथ सरकार दोषी है, क्योंकि उनका पूरा ध्यान आइफा अवॉर्ड ,सलमान और जैकलीन में लगा रहता था ,इंदौर में यदि इंटेलिजेंस की सूचना उनके पास होती तो आज इस तादाद में कोरोना संक्रमित लोग नहीं मिलते। इंटेलिजेंस फेल होने की बात को स्वीकार करते हुए उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की पुलिस और स्वास्थ्य सेवाएं तब चरमरा रही थी, जमाती मध्यप्रदेश में पहले ही घुस चुके थे और 22 मार्च के बाद से जब से शिवराज ने कमान संभाली है तब से हालात सुधरे हैं ।
यह पूछे जाने पर कि इस वैश्विक संकट में आपके पास पर्याप्त संसाधन की कमी हैं,  मिश्रा ने कहा कि हमारे पास पहले 1 दिन में 60 जांच हो सकती थी जिसे हमने अब 2005 तक ला दिया है इससे स्पष्ट है कि हम इस महामारी से लड़ने के लिए गंभीर हैं ।साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में नई लैब भी बनाई जा रही है और 12 लेब जाँच करेगी तो रिजल्ट जल्दी आएंगे।उप चुनाव से संबंधित सवाल पर उन्होंने कहा कि उपचुनाव भी सारे हम ही जीतेंगे, कांग्रेस को सत्ता सौंपने के बाद जनता को ठगे जाने का अनुभव हुआ इसीलिए अब यह गलती नही करेगी राज्य की जनता।
केवल पांच मंत्री बनाए जाने के विषय में कांग्रेस की चिंता को यह कहकर खारिज किया कि हम पांच पांडव ही काफी हैं उन अधर्मी कौरवों की सेना के लिए।   साथ ही उन्होंने यह भी कहा  कि हमें विधायकों को खरीदने का इल्जाम लगाने वाली कांग्रेस पहले अपने गिरेबान में झांके क्योंकि विधायक तोड़ने की शुरुआत उन्होंने ही की थी और हमारे दो एमएलए ले जाकर मीडिया को यह दिखाया था कि उन्होंने जंग जीत ली है ।जब हमने उनकी भाषा में उनको जवाब दिया तो हम गुनाहगार कैसे हो गए ..?
गेहूं खरीदी के विषय में नरोत्तम मिश्रा यह कहते हैं कि समर्थन मूल्य पर खरीदी बेहतर ढंग के साथ कर रहे है।अभी कल ही 44हजार  किसानों से 2 लाख 25 हजार मेट्रिक टन गेंहू खरीदा है अब तक कुल सात लाख मेट्रिक टन चार लाख किसानों से खरीद चुके हैं और यह खरीदी लगातार जारी रहेगी, किसानों के खाते में पैसे बराबर पहुंचते रहेंगे।

 डॉ.नवीन जोशी