जयपुर. प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) ने शनिवार को दिन में राज्य प्रशासनिक सेवा के 22 अधिकारियों के तबादले (Transfer) के बाद देर रात ब्यूरोक्रेसी में एक और बड़ा बदलाव करते हुए आधा दर्जन आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया. इस तबादला सूची में सरकार ने 2 जिलों के कलक्टर भी बदल दिए हैं. सवाई माधोपुर के कलक्टर एसपी सिंह और बाड़मेर के कलक्टर अंशदीप को हटा दिया गया है. सरकार ने अब नन्नू मल पहाड़िया को सवाई माधोपुर और विश्राम मीणा को बाड़मेर कलक्टर लगाया है.

परिवहन निगम के अध्यक्ष रविशंकर श्रीवास्तव को भी हटाया

वहीं रोडवेज बस खरीद मामले में सुर्खियों में रहे राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के अध्यक्ष रविशंकर श्रीवास्तव को उनके पद से हटा दिया गया है. अब उन्हें आयुक्त, विभागीय जांच बनाया गया है. माना जा रहा है कि सरकार ने रवि शंकर श्रीवास्तव की हठधर्मिता के चलते उन्हें पद से हटाया है. कोरोना वायरस के चलते बड़ी संख्या में पलायन कर रहे श्रमिकों के लिए राजस्थान रोडवेज की बसों का सही संचालन नहीं करने के कारण उन पर गाज गिरी है. रोडवेज में उच्च अधिकारी एक दूसरे के आदेश को दरकिनार करने में लग गए थे.


आईएएस श्रीवास्तव ने बस खरीद पर उठाए थे सवाल

हाल ही में सरकारी बसों की खरीद के मामले में भी रविशंकर श्रीवास्तव ने परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास के फैसले पर सवालिया निशान लगाया था. बाड़मेर और सवाई माधोपुर के कलक्टर की कार्यप्रणाली से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नाखुश बताए जा रहे थे. कार्मिक विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार आईएएस नवीन जैन को अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राज्य पथ परिवहन निगम के पद पर लगाया है. बाड़मेर के कलक्टर अंशदीप को निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग लगाया है. गवाड़े प्रदीप केशवराव को अतिरिक्त निदेशक नेशनल हेल्थ मिशन के पद पर लगाया गया है.

भीलवाड़ा और झुंझुनूं कलेक्टर को 10 आरएएस की सेवाएं

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भीलवाड़ा और झुंझुनू जिला कलक्टर के साथ अब 10 आरएएस अधिकारी भी काम करेंगे. ये अधिकारी झुंझुनू के जिला कलक्टर के दिशा निर्देश में काम करेंगे. झुंझुनू में जिस तरह कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं उसी के चलते सरकार ने आरएएस अधिकारियों की सेवाएं झुंझुनू कलक्टर को सौंपी गई है. इनमें आरएएस प्रकाशचंद्र शर्मा, अर्जुनराम चौधरी, राजनारायण शर्मा, कमलेश आबूसरिया, हेमंत स्वरूप माथुर, राजेंद्र विजय, हरिमोहन मीणा, हरफूल सिंह यादव, सुरेश चंद्र, अबू सुफियान चौहान की सेवाएं सौंपी गई है.