लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शुक्रवार देर शाम 5 आईपीएस (IPS) अफसरों के तबादले कर दिए हैं. इसी कड़ी में मथुरा के एसएसपी शलभ माथुर को DIG विशेष जांच प्रकोष्ठ बनाया गया है. उनकी जगह आईपीएस गौरव ग्रोवर को मथुरा का नया एसएसपी बनाया गया है. योगी सरकार ने मुनिराज को अलीगढ़ का नया एसएसपी बनाया है, जबकि आकाश कुलहरी को DIG पीएसी मुख्यालय लखनऊ भेजा गया है. इसके साथ ही विपिन मिश्रा को एसपी बहराइच जिम्मेदारी सौंपी गई है.

बता दें कि जनवरी में भी यूपी में योगी सरकार ने 64 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए थे. इसमें 18 अधिकारियों को तो प्रमोशन के साथ अपने पद पर बरकरार रखा था. जबकि अन्य अधिकारियों के विभागों में फेरबदल किया गया था.
 इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पुलिस की प्रणाली धीमी होने के कारण सरकार पर सवाल खड़ा हो रहा था. उसे देखते हुए ये किया गया है. 10 लाख से ऊपर नगरीय क्षेत्रों में यह लागू होना चाहिए था, लेकिन राजनीतिक इच्छा शक्ति न होने के कारण कोई कदम नहीं उठा पाया. हमारी सरकार ने इसे लागू किया है. सीएम ने कहा कि 25 लाख से ऊपर गौतम बुद्ध नगर में आबादी रह रही है. नगर निगम के विस्तार के बाद ऐसा हुआ है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब पुलिस के पास मजिस्ट्रेट के समकक्ष शक्तियां आ जाएंगी.