भोपाल. मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamalnath) आज नक्सल प्रभावित राज्यों (Naxalite affected states) के मुख्यमंत्रियों की अहम बैठक में शामिल हो रहे हैं. ये बैठक रायपुर में हो रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) मुख्यमंत्रियों की बैठक लेंगे. इस बैठक में नक्सल प्रभावित ज़िलों में केंद्र और राज्य की मदद से होने वाले कामों पर चर्चा होगी.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को रायपुर में नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक लेंगे. इस बैठक में मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ भी शामिल हो रहे हैं. बैठक में नक्सल समस्या और प्रभावित इलाकों में विकास कार्यों पर चर्चा होगी. सीएम कमलनाथ नक्सल प्रभावित जिलों के लिए केंद्र से आर्थिक मदद की मांग रखेंगे.

गैस पीड़ितों की सुनवाई

दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट में आज से भोपाल गैस त्रासदी पीड़ितों को मुआवजा देने के मामले की सुनवाई शुरू हो रही है. पांच जजों की संविधान पीठ 28 जनवरी से गैस पीड़ितों को मुआवज़ा देने के मामले की सुनवाई करेगी.

कांग्रेस अनुशासन समिति की बैठक

भोपाल में आज कांग्रेस अनुशासन समिति की बैठक हो रही है. इसमें विधानसभा लोकसभा चुनाव और उसके बाद अनुशासन का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई के संबंध में चर्चा की जाएगी. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में ये बैठक होगी. समिति के सामने अनुशासन उल्लंघन के 300 से ज्यादा मामले हैं.

सागर में बीजेपी का प्रदर्शन

सागर में आज बीजेपी प्रदर्शन कर रही है. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव इसमें शामिल होंगे. मामला एक युवक धन प्रसाद को ज़िंदा जलाकर मारने का है.बीजेपी के ये नेता पीड़िक परिवार से मिलने जाएंगे. भाजपा के इस प्रदर्शन में पार्टी के SC/ST समुदाय से आने वाले विधायक भी शामिल होंगे.

कृषि मंत्री आज ग्वालियर में

प्रदेश के कृषि मंत्री सचिन यादव किसान कर्ज़ माफी के प्रमाण पत्र बांटेंगे. वो आज ग्वालियर के भितरवार विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर हैं. यहां वो दूसरे चरण की फसल ऋण माफी योजना के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

वर्ल्ड रामायण कॉन्फ्रेंस

जबलपुर में वर्ल्ड रामायण कॉन्फ्रेंस चल रही है. आज इसका तीसरा दिन है. दुनिया के जाने माने विद्वान और शोधकर्ता रामायण पर अपने विचार रखेंगे. इस कॉन्फ्रेंस में ब्रिटेन, जर्मनी सहित अन्य देशों के विद्वान शामिल हो रहे हैं. शहर में आज टूरिस्ट इन्वेस्टर्स मीट भी हो रही है.वित्त मंत्री समेत एमपी टूरिज्म बोर्ड के MD इसमें शामिल होंगे.इसमें टूरिज्म में निवेश पर चर्चा होगी.

राज्यपाल आज रीवा दौरे पर

राज्यपाल लालजी टंडन आज रीवा के दौरे पर हैं. वो यहां अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के 8 वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे. राज्यपाल के साथ उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी भी मौजूद रहेंगे.

गुना स्टेशन पर लिफ्ट

गुना में आज रेलवे स्टेशन पर निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया जाएगा. दिव्यांग यात्रियों की सुविधा के लिये स्टेशन पर लिफ्ट लगायी जा रही है.BJP सांसद के पी यादव लिफ्ट का शिलान्यास करेंगे.इसी के साथ स्टेशन परिसर में 100 फीट ऊंचा राष्ट्रध्वज भी स्थापित करेंगे.

कुणाल चौधरी की पीसी

युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और विधायक कुणाल चौधरी आज प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में राजीव गांधी सभागार में मीडिया से मिलेंगे.