राजस्थान के मनोनीत राज्यपाल (Rajasthan Governor) कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) सोमवार को दोपहर 1ः10 बजे राजभवन में राज्यपाल पद की शपथ (take oath as Rajasthan Governor) लेंगे. राज्यपाल पद की शपथ लेने के बाद दोपहर दो बजे मिश्र राजभवन के सभा कक्ष में मीडिया के प्रतिनिधियों से वार्ता करेंगे. इससे पहले मिश्र रविवार शाम को 5 बजे सरकारी विमान से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सूत की माला भेंट कर उनका स्वागत किया.

जयपुर एयरपोर्ट पर स्वागत

एयरपोर्ट पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित मंत्री मण्डल के सदस्यगण, मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, पुलिस महानिदेशक डॉ. भूपेन्द्र यादव सहित वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने मनोनीत राज्यपाल की अगवानी की.

आरएसी की बटालियन द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर


मंत्री मण्डल के सदस्यों का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मनोनीत राज्यपाल मिश्र से परिचय कराया. इस मौके पर मनोनीत राज्यपाल को आरएसी की बटालियन द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर पेश किया. मनोनीत राज्यपाल मिश्र ने सलामी ली और सम्मान गारद का निरीक्षण किया. एयरपोर्ट पर मिश्र की पत्नी श्रीमती सत्यवती मिश्र का स्वागत मुख्यमंत्री के सचिव कुलदीप रांका ने किया.

राजभवन में स्वागत और गार्ड ऑफ ऑनर

मनोनीत राज्यपाल कलराज मिश्र का जयपुर राजभवन में अतिथि गृह पहुंचने पर भाव-भीना स्वागत किया. राजभवन में मनोनीत राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. राजभवन पहुंचने पर राज्यपाल के सचिव देबाशीष पृष्टी ने पुष्प गुच्छ भेंट कर मनोनीत राज्यपाल की अगवानी की. राजभवन के अधिकारियों का सचिव पृष्टी ने मनोनीत राज्यपाल से परिचय कराया.
राज्यपाल सिंह से मिश्र की भेंट

मनोनीत राज्यपाल कलराज मिश्र ने राज्यपाल कल्याण सिंह से राजभवन में मुलाकात की. राज्यपाल सिंह ने मिश्र को पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. मनोनीत राज्यपाल मिश्र की राज्यपाल सिंह से यह शिष्टाचार भेंट थी.