सड़क का निर्माण देखने अचानक पहुंचे विधायक

खबर का असर
मुलताई

उत्कृष्ट विद्यालय से स्टेशन सीमा तक बन रही सीसी सड़क में हो रही धांधली की खबरों के प्रमुखता से प्रकाशन ने अब सभी अधिकारियों सहित जनप्रतिनिधियों का ध्यान खींचा है। जिसमें एसडीएम द्वारा जांच टीम बनाने के बाद सीएमओ द्वारा भी ठेकेदार को नोटिस जारी किया गया। गुरूवार अचानक ही निर्माण का जायजा लेने विधायक चंद्रशेखर देशमुख, राजा पंवार सहित पार्षदगण मौके पर पहुंचे तथा सड़क निर्माण का कार्य देखा। इस दौरान विधायक देशमुख ने ठेकेदार को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि कार्य में धांधली की खबरों का प्रकाशन हो रहा है जिससे साफ है कि कार्य गुणवत्तापूर्ण नही किया जा रहा है। विधायक द्वारा ठेकेदार को चेतावनी देते हुए कहा कि नगर में किये जा रहे कार्योंे में धांधली बर्दाश्त नही की जाएगी अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। उन्होने कहा कि निर्माण में बालू मिश्रित रेत के प्रयोग की शिकायत मिली है एैसी रेत तत्काल निर्माण स्थल से हटनी चाहिए। इसके अलावा सीसी सड़क की नियमित तराई होना भी आवश्यक है ताकि सड़क मजबूत बन सके। विधायक देशमुख ने कहा कि निर्माण चरण में सड़क पर से भारी वाहनों पर प्रतिबंध होना चाहिए अन्यथा मार्ग हमेशा के लिए खराब हो जाता है। उन्होने कहा कि घटिया सामग्री मौके से हटा ली जाए।
बारिश में क्यों हो रहा निर्माण
विधायक देशमुख ने कहा कि बारिश में क्यों कार्य किया जा रहा है आखिर बारिश के पूर्व निर्माण कार्य क्यों नही किया गया एैसे में कार्य में जल्दबाजी साफ नजर आ रही है जिससे भविष्य में सड़कें टिकेगी नहीं। उन्होने कहा कि नपा में तीन से चार इंजिनियर होने के बावजूद मौके पर क्यों कोई उपस्थित नही रहता। मटेरियल में बड़े-बड़े बोल्डर होने की शिकायत पर उन्होने ठेकेदार को सख्त हिदायत दी तथा भविष्य में धांधली नही करने की चेतावनी भी दी।
पूर्व की सड़कें हो चुकी है खराब
नगर पालिका द्वारा समय रहते ठेकेदार पर नजर नही रखने का खामियाजा नगरवासियों को भोगना पड़ता है। बेरियर नाके से बिरूल रोड चौराहे तक बनी लगभग एक करोड़ की सड़क जगह-जगह से उखड़ चुकी है जिससे आवागमन में लोगों को परेशानी हो रही है। अब नगर पालिका के जनप्रतिनिधि सांप निकलने के बाद लाठी पीटने की औपचारिकता कर रहे हैं वहीं उक्त सड़के के ठेकेदार द्वारा सड़क की मरम्मत नही की जा रही है। उत्कृष्ट विद्यालय के पास से हो रहे सड़क निर्माण के दौरान यदि घटिया मटेरियल सहित धांधली की खबरों का प्रकाशन नही होता तो फिर एक बार मार्ग भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता।

 

Source : Akshay soni/Rakesh Agrawal

12 + 8 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]