मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना आज से शुरू हो गयी. सीएम कमलनाथ ने योजना लॉन्च करने के बाद कहा, दरअसल ये योजना नहीं बल्कि प्रदेश के विकास के लिए एक तरह का इनवेस्टमेंट है.

भोपाल में मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना लॉन्च करने के बाद सीएम कमलनाथ ने इसका गणित समझाया. उन्होंने कहा- शहरी बेरोज़गार युवाओं को साल में 100 दिन के रोज़गार की गारंटी दी जा रही है. ये एक तरह से सीधे-सीधे प्रदेश के विकास के लिए निवेश है. बेरोज़गार युवाओं को हर महीने 4000 रुपए स्टायपेंड दिया जाएगा. इससे उनकी जेब में हर महीने पैसे पहुंचेंगे. इसे वो अपने रहन-सहन पर खर्च करेंगे जिससे बाज़ार में निवेश बढ़ेगा. व्यापार बढ़ेगा.

सीएम कमलनाथ ने कहा, प्रदेश के नौजवानों का भविष्य सुरक्षित करना उनके सामने एक बड़ी चुनौती है. योजना शुरू करने के बाद कमलनाथ ने पीएम मोदी पर तंज कसा. उन्होंने कहा मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया, स्टैंड अप इंडिया सिर्फ कलाकारी का तरीका हैं. हम प्रचार और नारे लगाने की राजनीति नहीं करते. पिछली सरकार में प्रदेश में बड़ी संख्या में उद्योग बंद हुए. लोग बेरोज़गार हुए.
युवा स्वाभिमान योजना एक शुरुआत है.प्रदेश में निवेश बढ़ाने और रोजगार के मौके लाने की कोशिश हमारी सरकार कर रही है. सरकार प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने में लगी है. अब नारों की राजनीति नहीं होगी.राज्य सरकार वचन पत्र को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है. वचन पत्र के हर वादे को सरकार पूरा करेगी.स्किल डेवलपमेंट के जरिए युवाओं का भविष्य बनाने की तैयारी है.किसान कर्ज माफी से भी किसानों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.