नई दिल्ली, भोजपुरी फिल्मों के दिग्गज अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ सबसे ज्यादा फीस लेने वाले भोजपुरी कलाकारों में गिने जाते हैं. वह भोजपुरी फिल्मों के सबसे पॉपुलर कलाकारों में से एक हैं जो कि एक्टिंग के साथ-साथ सिंगिंग भी करते हैं. निरहुआ एक फिल्म के लिए तकरीबन 35 लाख रुपये फीस लेते हैं. उन्होंने निरहुआ हिंदुस्तानी, पटना से पाकिस्तान और राम लखन जैसी फिल्मों में काम किया है.

बात करें निरहुआ के करियर की तो उन्होंने भोजपुरी सिनेमा में साल 2006 में फिल्म "चलत मुसाफिर मोह लियो रे" से अपने करियर की शुरुआत की थी. साल 2006 में डेब्यू करने के बाद साल 2008 तक निरहुआ पर्दे पर नहीं दिखे. 2 साल तक उनके पास कोई काम नहीं था और इसके बाद साल 2008 में एक के बाद एक उनकी कुल 6 फिल्में रिलीज हुईं. इसके बाद निरहुआ की हर साल कई फिल्में रिलीज होती रही हैं.

निरहुआ अब तक के अपने करियर में कुल 45 फिल्में कर चुके हैं. साल 2019 में उनकी कुल 6 फिल्में रिलीज होनी हैं. इनमें से एक फिल्म रिलीज हो चुकी है और 5 फिल्में रिलीज होनी अभी बाकी हैं. 2018 में उनकी 4 फिल्में रिलीज हो चुकी हैं. 2017 में भी वह कुल 5 फिल्मों में नजर आ चुके हैं. 2016 में भी निरहुआ की कुल 5 फिल्में रिलीज हो चुकी हैं. इस साल रिलीज होने जा रही वीर योद्धा महाबली उनकी बहुप्रतीक्षित फिल्म है.