Breaking News

Today Click 68

Total Click 5102922

Date 22-01-18

पाक में बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के बाद भड़की हिंसा, 2 की मौत

By Khabarduniya :11-01-2018 07:11


इस्लामाबादः पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 7 वर्षीय बच्ची की दुष्कर्म और हत्या के बाद  नाराज लोगों के एक थाने और सरकारी इमारत पर हमला कर दिया। इस दौरान भड़की हिंसा में 2 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ के अनुसार प्रांत के कासुर जिले में कल पीडिता के अंतिम संस्कार के बाद हिंसा भड़की।
प्रदर्शनकारियों ने दोषियों को पकडऩे में विफल रहने का आरोप लगाकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किए। इसी दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने उपायुक्त कार्यालय पर हमले का प्रयास किया जिन्हें रोकने के लिए की गई कार्रवाई में 2 प्रदर्शनकारियों की गोली लगने से जान चली गई। प्रांतीय प्रशासन ने कल शाम बताया कि प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी करने वाले चार पुलिसकर्मियों और 2 नागरिक रक्षा कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।  पिछले सप्ताह बच्ची को उसके घर के बाहर से अगवा कर लिया गया था। मंगलवार को उसका शव कचरे में पड़ा मिला। 
पोस्टमार्टम में उसके साथ बलात्कार के संकेत मिले हैं।  बच्ची अपने रिश्तेदार के यहां रह रही थी, क्योंकि उसके माता-पिता उमराह (इस्लामिक तीर्थयात्रा) के लिए सऊदी अरब गए हुए थे। उनके लौटने के बाद कल बच्ची को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। पुलिस ने इस संबंध में 4 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने बताया कि वे उस व्यक्ति की पहचान की कोशिश कर रहे हैं जो फुटेज में बच्ची को साथ लेकर जाता हुए दिख रहा है।
उधर, लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) के मुख्य न्यायाधीश मंसूर अली शाह ने हत्या के इस मामले पर संज्ञान लेते हुए पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है। पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा है कि वह खुद इस मामले की निगरानी करेंगे और तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक कि दोषी को पकड़ नहीं लिया जाता। 
 

Source:Agency

Sensex