Breaking News

Today Click 71

Total Click 5102925

Date 22-01-18

चारा घोटाला: एक और मामले में लालू यादव पर इसी महीने आ सकता है फैसला

By Khabarduniya :10-01-2018 06:33


नई दिल्ली। चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में जेल की सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें और बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं। दरअसल, चारा घोटाले से जुड़े एक और मामले में सुनावई पुरी हो चुकी है और इस मामले में इसी महीने के अंत तक फैसला आ सकता है। सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि यह मामला चारा घोटाले से जुड़े चाईबासा कोषागार से जुड़ा है। आरोप है कि इस कोषागार से 35 करोड़, 62 लाख रुपये अवैध तरीके से निकाले गए थे।

 
सीबीआई के विशेष जज ने पूरी की सुनवाई
सीबीआई के अधिकारी के मुताबिक इस मामले में सीबीआई के स्पेशल जज स्वर्ण शंकर प्रसाद ने सुनवाई की प्रकिया पूरी कर ली। उम्मीद है कि अगले बुधवार को वो इस मामल में फैसला सुरक्षित कर लेंगे। अगर ऐसा होता है तो फिर इस मामले में भी जनवरी माह के अंत तक फैसला आ सकता है। बता दें कि कुल 950 करोड़ के चारा घोटाले में लालू याव के ऊपर 6 मामलों में मुकदमें चल रहे हैं। इनमें से दो मामले में फैसला आ चुका है।

पहले केस में 2003 में आया था फैसला
चारा घोटाले से जुड़े पहले मामले में 2003 में फैसला आया था तब कोर्ट ने लालू यादव को 5 साल की जेल की सजा सुनाई थी। वहीं दूसरे मामले में हाल ही रांची स्थित स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए लालू यादव को 3.5 साल की सजा सुनाई और 5 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। लालू यादव इस वक्त हजारीबाग की खुली जेल में बंद है।

हाईकोर्ट जाने की तैयारी में लालू यादव
लालू यादव अब इस मामल में जमानत के लिए झारखंड हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी कर रहे हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए लालू के वकील प्रभात कुमार ने बताया, 'हम जजमेंट की कॉपी पढ़ेंगे और जल्द से जल्द शुक्रवार को फिर अगले हफ्ते सोमवार को हाई कोर्ट जाएंगे।' इस सवाल पर कि क्या लालू अपनी बहन के निधन के बाद परोल पर बाहर आएंगे, उनके वकील ने कहा कि अब तक हमने इस पर विचार नहीं किया है। हम जल्द से जल्द हाई कोर्ट का रुख करेंगे।

Source:Agency

Sensex