Breaking News

Today Click 17

Total Click 5102871

Date 22-01-18

BRIO के रूप में आएगी होंडा की इलेक्ट्रिक कार

By Khabarduniya :30-12-2017 08:14


जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा, इंडियन मार्केट में अपनी इलेक्ट्रिक कार पेश करने कि तैयारी कार रही है. ख़बरों के मुताबिक कंपनी की ये कार Brio के कांसेप्ट पर तैयार की जाएगी. होंडा की Brio कार को भारतीय ग्राहकों ने काफी पसंद किया है. हालांकि कंपनी ने फिलहाल अपनी इलेक्ट्रिक कार के हैचबैक या सेडान आकार के बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी मुहैया नहीं कराई है. लेकिन कुछ ऑटो एक्सपर्ट्स का मानना है कि ये एक कॉम्पैक्ट सेडान कार हो सकती है. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह इस कार की लोकप्रियता बताई जा रही है.

जिसे देखते हुए भारतीय ग्राहक इसके किसी भी मॉडल को खरीदने के लिए आगे रहेंगे. आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक कारों के सेगमेंट में देश की दो प्रमुख कार कम्पनियाँ टाटा और महिंद्रा पहले ही दस्तक दें चुकी है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा भारत में इलेक्ट्रिक कारों के अलावा लीथियम-आयन बैटरी की फैक्ट्री लगाने पर भी विचार कर रही है.

जानकारी के मुताबिक होंडा ने अपनी इलेक्ट्रिक कारों की बैटरी के लिए हिताची इलेक्ट्रिक के साथ करार भी कार लिया है.वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने अपने हाइब्रिड कारों के निर्माण को काफी धीमा कर दिया है. दरअसल सरकार ने हाइब्रिड कारों पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी को बढ़ा दिया है. वहीं इलेक्ट्रिक कारों पर एक्साइज ड्यूटी 12 फीसदी ही रहने दी गयी है. 
 

Source:Agency

Sensex