Breaking News

Today Click 90

Total Click 5103782

Date 24-01-18

भूपेश को झटका, पुनिया बोले मुख्यमंत्री के चेहरे के बिना लड़ेंगे चुनाव

By Khabarduniya :12-12-2017 08:11


रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को एकजुट करने की मुहिम पर निकले प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया को कांग्रेस नेताओं के बयान ने संकट में डाल दिया है। पिछले दिनों राज्यसभा सांसद छाया वर्मा ने पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल को पार्टी की ओर से भावी मुख्यमंत्री के रूप में प्रोजेक्ट करने का बयान दिया था।

इसके बाद से कांग्रेस की अंदरुनी राजनीति गरम हो गई। छाया के बयान के बाद प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने मुलाकात की। पुनिया के रायपुर आने के बाद अलग-अलग नेताओं से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक कई वरिष्ठ नेताओं ने छाया वर्मा के बयान को लेकर अपनी नाराजगी जताई।

इस पर पुनिया ने सभी नेताओं को निर्देश दिया कि ऐसा कोई भी बयान न दें जो पार्टी लाइन से अलग हो। पुनिया ने दो टूक कहा कि पार्टी विधानसभा चुनाव में किसी भी नेता को मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी।

चुनाव से पहले पार्टी को एकजुट रखने और सरकार बनाने का लक्ष्य लेकर चल रहे पुनिया भी फूंक-फूंक कर अपने कदम रख रहे हैं। वे ऐसे किसी भी मामले को हवा देने के मूड में नहीं हैं, जिसकी वजह से पार्टी में किसी भी तरह की नाराजगी या गुटबाजी पैदा हो। यही कारण है कि पुनिया ने छाया वर्मा की मांग को ठुकराते हुए बैगर मुख्यमंत्री के चेहरे के चुनाव में जाने का दोहराया है।

सरकार का पता नहीं, सीएम के लिए संघर्षः कौशिक

प्रदेश कांग्रेस पर तंज कसते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि सरकार का दूर-दूर तक पता नहीं लेकिन कांग्रेस का सीएम कौन बनेगा इसको लेकर संघर्ष चल रहा है। प्रदेश प्रभारी पुनिया कहते हैं कि विधायक दल तय करेगा। कौशिक ने कहा कि हम चाहते है कि वो लोग ऐसे ही खुश होते रहें और अपनी अपनी भूमिका का निर्वाह करते रहे। हम अपनी सरकार बनाते रहेंगे।

Source:Agency

Sensex