Breaking News

Today Click 93

Total Click 5085915

Date 24-11-17

विराट कोहली ने छोटे हैंडल के बल्ले से किया अभ्यास

By Khabarduniya :15-11-2017 07:05


श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच 16 नवम्बर को खेला जाना है और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने तैयारी के लिहाज से खुद को पूरी तरह नेट अभ्यास में झोंक दिया है। खबरों के अनुसार कोहली छोटी गेंदों के खिलाफ काफी ज्यादा अभ्यास करते दिखे हैं, इसके अलावा स्पिनरों से मुकाबला करने के लिए उन्होंने रिवर्स स्वीप का भी कड़ा अभ्यास कर रहे हैं। इसमें एक ख़ास बात यह देखने को मिली कि कोहली लम्बी गेंद को छोटी गेंद खेलने के हैंडल से खेल रहे थे।

भारतीय कप्तान को ऑफ़ स्टंप से बाहर जाती हुई फुल गेंद पर काफी परेशान होते हुए देखा गया है और इस क्षेत्र में गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर स्लिप और कीपर के हाथों में समा जाती है। यही कारण है कि कोहली ने इस प्रकार की गेंदों के खिलाफ भी रणनीति बनाई है।

छोटी गेंद के हैंडल से ग्रिप उन्हें बॉडी के दूर से ड्राइव खेलने में सहायता प्रदान करेगा। उन्होंने बंगाल क्रिकेट के सदस्यों को बुलाया और बल्ले का ऊपरी भाग काटने के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने इस तरह का अभ्यास शुरू कर दिया।

गौरतलब है कि 2014 के इंग्लैंड दौरे पर भारतीय कप्तान को ऑफ़ स्टंप्स से बाहर आगे फेंकी हुई गेंदों ने ख़ासा परेशान किया था और कोहली लगातर इस तरह की गेंदों पर आउट होते रहे। इसके बाद बाकी टीमों ने भी उनके खिलाफ इस क्षेत्र में रणनिति बनाना शुरू कर दिया और इस तरह की गेंदबाजी को प्रमुखता देने लगे।
 

Source:Agency

Sensex