Breaking News

Today Click 2

Total Click 5085273

Date 21-11-17

यूं रखें अपनी कार का ख्याल

By Khabarduniya :14-11-2017 07:00


हर इंसान अपनी कार खरीदते वक्त ये इच्छा रखता है कि उसकी कार हमेशा सुरक्षित रहे. कुछ समय के लिए तो हम अपनी कार को लेकर काफी सक्रीय रहते है हालांकि टाइम के साथ हम अपनी कार की साफ़ सफाई और सर्विसिंग जैसी चीजों को लेकर लापरवाह हो जाते है. आपके ऐसे रवैये के चक्कर में आपकी कार की उम्र कम हो जाती है और वो जंग जैसी समस्याओं का शिकार हो जाती है. इसलिए हम आपको कार केयरिंग की कुछ ऐसी टिप्स देने जा रहे है जिनकी मदद से आप आसानी से अपनी कार को साफ़-सुथरा और सुरक्षित रख सकते है.

अपनी कार को जंग से बचाने के लिए उसे मेंटेन रखें. दो सप्ताह में एक बार कार की धुलाई जरूर करें. खासकर बारिश के मौसम में या कीचड़ जैसे मौकों पर ऐसा करना ना भूलें.

आप अगर अपने कार की उम्र को बढ़ाना चाहते है तो हर तीसरे-चौथे महीनें में वैक्सिंग जरूर करवाएं. यह न केवल जंग को दूर करता है बल्कि आपके कार की चमक भी बरकरार रखता है.

आपकी गाड़ी में चिप्स के पैकेट, टाफी के पैकेट, चाय-कॉफ़ी के डिस्पोजल या अन्य कोई कागज कचरे के रूप में आपकी कार में मौजूद रहते है तो ऐसी भूल न करें. इसलिए इन सब चीजों को अपने कार से बाहर रखें तो ज्यादा बेहतर है.

अगर आपका घर समुद्र के पास है या फिर आप सर्दियों में ड्राइव कर रहे हैं, तो ऐसी जगहों पर काफी अधिक मात्रा में नमक होता हैं जो आपकी कार में जंग को बढ़ा सकते हैं. ऐसे में कार को नियमित रूप से धुले.

Source:Agency

Sensex