Breaking News

Today Click 111

Total Click 5085271

Date 21-11-17

LAMBORGHINI ने बनाई सेल्फ हीलिंग स्पोर्ट्स कार

By Khabarduniya :13-11-2017 07:35


कार में कुछ खराबी आने पर उसे शोरूम पर ले जाना पड़ता है, कार की बॉडी और ट्यूब पर अक्सर स्क्रैच या अन्य नुकसान हो जाता है, जिससे कार खराब नजर आती है. लेकिन एक स्पॉट्स कार निर्माता कम्पनी ने एक ऐसी कार बनाई है, जिस पर स्क्रैच आने पर वह खुद ही उसे ठीक करने में सक्षम होगी, जिसके लिए कार पर विभिन्न तरह के सेंसर लगाए जाएंगे. 

कार निर्माता कम्पनी Lamborghini ने दुनिया की पहली सेल्फ हीलिंग स्पोर्ट्स कार बनाई है, जिसमे विभिन्न तरह के सेंसर लगाए जाएंगे जो कार के नुकसान की जांच करेगा और जरूरत पड़ने पर स्क्रैच और ट्यूब में आने वाले नुकसान को खुद ठीक कर लेगा. Lamborghini की इस सुपर कार में बैटरी का उपयोग नहीं किया गया है.

यह कार Lamborghini और मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) के शोधकर्ताओं ने बनाई है. इसका नाम 'टर्जो मिलेनिओ' है. सूत्रों के मुताबिक Lamborghini ने एमआईटी के साथ 3 साल के सांझेदारी की है, यह कार भी Lamborghini और एमआईटी ने मिलकर बनाई है. Lamborghini के मैनेजर और सीईओ स्टेफानो डोमेनीकली ने बताया कि कम्पनी ने आने वाली पीढ़ी के लिए इस कार का डिजाइन तैयार किया है, जिसमे बैटरी का उपयोग नहीं किया गया है.

Source:Agency

Sensex