Breaking News

Today Click 42

Total Click 5085864

Date 24-11-17

चित्रकूट में भाजपा के 'अबकी बार-200 पार' की हवा निकली: कांग्रेस

By Khabarduniya :13-11-2017 06:40


मध्य प्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में मिली जीत से कांग्रेस में उत्साह है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने रविवार को परिणाम आने के बाद कहा कि इस नतीजे ने भाजपा के 'अबकी बार-200 पार' के हवाई दावों और अहंकारी जुमलों को भी धराशायी कर दिया है.

यादव ने चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी की जीत के बाद कहा, "यह ऐतिहासिक जीत है, यह जीत जनता के विश्वास और कार्यकर्ताओं की संगठित मेहनत के चलते मिली है. साथ ही सरकार की हर तरह की कोशिश नाकाम हुई है."

उन्होंने कहा, "चित्रकूट के सम्मानित मतदाताओं ने इस परिणाम के माध्यम से विकास के कथित दावों और भ्रष्टाचारी तंत्र को न केवल जोरदार झटका दिया है, बल्कि भाजपा के 'अबकी बार-200 पार' के हवाई दावों और अहंकारी जुमलों को भी धराशायी कर दिया है."

यादव ने इस विजय के बाद कांग्रेस के उस संकल्प को एक बार फिर दोहराया कि पार्टी समूचे देश में अहंकार, भ्रष्टाचार, अधिनायकवाद, तानाशाही, झूठ-फरेब, अलगाववाद जैसे चरित्रों को धूल-धूसरित करेगी.


उन्होंने कहा, "मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम को अपनी राजनीति के व्यापार का माध्यम बनाने वाली भाजपा का अंत भी श्रीराम की तपोस्थली (चित्रकूट) से ही शुरू हो चुका है."

पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सुभाष सोजतिया ने कहा कि चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत इस बात का संदेश है कि मतदाताओं का भाजपा और शिवराज से मोहभंग हो चला है. यह जीत राहुल गांधी के ऊर्जावान नेतृत्व की जीत है.

उन्होंने आगे कहा, "राहुल गांधी ने पूरे देश में जिस तरीके से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश का संचय किया है, उसी के परिणामस्वरूप कांग्रेस को चित्रकूट में प्रचंड जीत मिली है."

ज्ञात हो कि चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी चतुर्वेदी ने भाजपा के शंकर दयाल त्रिपाठी को 14 हजार से ज्यादा मतों के अंतर से हराया है. यह सीट कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह के निधन के चलते रिक्त हुई थी.

Source:Agency

Sensex