Breaking News

Today Click 16

Total Click 5103708

Date 24-01-18

दिल्ली में कोहरे के चलते 69 ट्रेनें लेट, 8 हुईं रद्द

By Khabarduniya :13-11-2017 06:40


दिल्ली और इससे सटे आसपास के राज्यों में कोहरे की धुंध फैलने से सोमवार को 69 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. वहीं, 8 ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है. उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में कोहरे की मार पड़ी है. इसकी वजह से प‍िछले कुछ दिनों से ट्रेनों का लेट होने और रद्द होने का सिलसिला जारी है.

दिल्ली में सोमवार की सुबह कोहरे की धुंध में लिपटी रही. यहां 12.4 ड‍िग्री सेल्सियस का तापमान रिकॉर्ड किया गया.  उत्तर भारत के कोहरे की चादर ओढ़ने से 22 ट्रेनों का समय बदल दिया गया है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि सोमवार को दिनभर आसमान साफ रह सकता है.

सोमवार को राजेंद्र नगर टर्मिनल-नई दिल्ली संपूर्णा क्रांति एक्सप्रेस 24 घंटों की देरी से चल रही है. वहीं, सितामढ़ी-आनंद विहार लिछवी एक्सप्रेस 25 घंटे लेट है.  रद्द हुई ट्रेनों में नई दिल्ली- वाराणसी महानमा एक्सप्रेस, दिल्ली-आजमगढ़ कैफियत एक्सप्रेस, आनंद विहान-मऊ एक्सप्रेस, श्रीगंगानगर-दिल्ली इंटरसिटी, दिल्ली-फज्लिका इंटरसिटी, दिल्ली अलुपुरद्वार महानंदा एक्सप्रेस और रक्सौल-दिल्ली सद्भावना एक्सप्रेस शामिल है.

दिल्ली अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्टल लिमिटेड (डीआईएल) ने बताया है क‍ि  फिलहाल कोहरे की वजह से कोई भी फ्लाइट देरी से नहीं चल रही है और न ही रद्द की गई हैं.

पिछले हफ्ते उत्तर भारत के अलग-अलग क्षेत्रों में घने कोहरे की वजह से 50 से भी ज्यादा ट्रेनें देरी से चल रही थीं. वहीं, दर्जन भर ट्रेनों को रद्द करना पड़ा. पंजाब और हरियाणा में भी कोहरे धुंध छाई है. इसकी वजह से 11 नवंबर को 3 ट्रेनें रद्द की गईं. जबकि 15 से भी ज्यादा ट्रेनें देरी से चल रही थीं.

बिहार से दिल्ली और इससे सटे इलाको में पहुंचने वाली कई  ट्रेनें भी लेट चल रही हैं. रविवार को पटना से निकलने वाली राजधानी एक्सप्रेस (12309) का कोहरे के चलते टाइम बदल दिया गया. इसे शनिवार को 7 बजे शाम को निकलना था, लेकिन इसका समय बदलकर रविवार की सुबह 5.30 कर दिया गया. इसकी तरह ही संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस भी लेट रही.

शनिवार को 5.35 पर इसे निकलना था, लेकिन इस ट्रेन ने पटना जंक्शन को रविवार सुबह 6.30 प्रस्थान किया. इसके अलावा मगध एक्सप्रेस भी पटना जंक्शन से अपने समय से कई घंटों की देरी से निकली.

Source:Agency

Sensex