Breaking News

Today Click 19

Total Click 5086407

Date 25-11-17

योगी के आगमन से भाजपा में उत्साह, जोरदार स्वागत की तैयारियां

By Khabarduniya :13-11-2017 06:34


रायपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सोमवार को राजधानी के चार अलग-अलग कार्यक्रमों में हजारों लोग सुनेंगे। मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी पहली बार छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। इसको लेकर पार्टी में गजब का उत्साह है। तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। भाजपा संगठन और सरकार के मंत्रियों ने जिम्मेदारी संभाल ली है। राजधानी में प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, मंत्री राजेश मूणत पूरे कार्यक्रम पर नजर बनाए हुए हैं।

सुबह पहुंच जाएंगे

नईदुनिया के कार्यक्रम कल, आज और कल फोरम में शामिल होने के लिए योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, राधा मोहन सिंह और उत्तराखंड के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक सोमवार सुबह राजधानी पहुंचेंगे।

युवा मोर्चा के पांच हजार से ज्यादा कार्यकर्ता योगी आदित्यनाथ का एयरपोर्ट पर स्वागत करेंगे। यहीं से बाइक रैली निकालेंगे। बाइक रैली की अगुवाई भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा करेंगे।

पहले नईदुनिया के कार्यक्रम में शरीक होंगे योगी

सबसे पहले योगी आदित्यनाथ नईदुनिया फोरम के कार्यक्रम 'कल, आज और कल' में शामिल होंगे। योगी सुबह साढ़े नौ बजे राजकीय विमान से लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से रवाना होकर 10.40 पर राजधानी के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से योगी सीधे होटल सायाजी पहुंचेंगे। यहां नईदुनिया के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। सुबह 11 बजे से 12.20 तक योगी आदित्यनाथ का उद्बोधन होगा।

इसके बाद वे मुख्यमंत्री निवास में आयोजित सम्मान समारोह में शामिल होंगे। यहां योगी का स्वागत खुद मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और उनके मंत्रिमंडल के सभी सदस्य, संसदीय सचिव, भाजपा सांसद और विधायक करेंगे। इंडोर स्टेडियम में नागरिक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है। यहां योगी दोपहर 1.10 बजे से 2.10 बजे तक रहेंगे। कार्यक्रम के आखिर में योगी राम मंदिर परिसर जाएंगे, जहां भगवान राम की प्रतिमा का दर्शन करेंगे। योगी शाम 4.45 पर विशेष विमान से रवाना होकर लखनऊ शाम 5.50 को पहुंच जाएंगे।

पीयूष स्टार्ट अप के कार्यक्रम में होंगे शामिल

रेल मंत्री बनने के बाद पहली बार रायपुर पहुंच रहे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल नईदुनिया के कार्यक्रम में शामिल होंगे। गोयल दोपहर साढ़े 12 से डेढ़ बजे तक नईदुनिया के कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां वे प्रदेश में रेलवे के विस्तार और कोयले की उपयोगिता पर संबोधन देंगे। गोयल सुबह साढ़े नौ बजे स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहां से मंत्री साउथ इस्टर्न कोलफिल्ड लिमिटेड यानी एसईसीएल और साउथ ईस्टर्न सेंट्रल रेलवे यानी एसईसीआर की समीक्षा बैठक में शामिल होंगे। इसके साथ ही पीयूष गोयल भिलाई में आयोजित स्टार्टअप इंडिया के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे।

हैदराबाद से आएंगे राधा मोहन, कृषि विकास पर करेंगे मंथन

केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह हैदराबाद से रवाना होकर सुबह 11.45 बजे स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से वे सीधे स्टेट गेस्ट हाउस पहुना जाएंगे। सिंह नईदुनिया के कार्यक्रम में कृषि क्षेत्र में विकास और भविष्य की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे। वे शाम पांच बजे प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर जाएंगे। यहां वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के बाद दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। मदन कौशिक इंडिगो के विमान से दिल्ली से रवाना होकर सुबह 8.45 पर स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचेंगे। नईदुनिया के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वे देर शाम दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

Source:Agency

Sensex