Breaking News

Today Click 4

Total Click 5086392

Date 25-11-17

इतना सस्ता कभी नहीं, यह कंपनी 3.99 % पर दे रही है होम लोन

By Khabarduniya :11-11-2017 08:06


नई दिल्ली : कहावत तो सुनी ही होगी 'अपनी तो झोपड़ी भी अच्छी, किराये का घर तो किराये का ही होता है'. यदि आप भी अपना घर लेने के बारे में सोच रहे हैं तो इससे अच्छा मौका आपको कभी नहीं मिलेगा. जी हां आपके लिए यह पेशकश रीयल्टी फर्म टाटा हाउसिंग की तरफ से की जा रही है. आपको बता दें कि टाटा ग्रुप की होल्डिंग कंपनी टाटा हाउसिंग को देश में अर्फोडेबल हाउसिंग के लिए जाना जाता है. टाटा हाउसिंग की तरफ से कहा गया कि उसके 11 प्रोजेक्ट में अपार्टमेंट खरीदने वालों को 3.99 प्रतिशत पर होम लोन (home loan) उपलब्ध कराया जाएगा.

इसके लिए कंपनी ने इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के साथ भागीदारी की है. फिलहाल में होम लोन की औसतन दर करीब 8.5 प्रतिशत के आसपास है. ऐसे में टाटा का यह ऑफर मंदी की मार से जूझ रहे रीयल स्टेट मार्केट में जान ला सकता है. गौरतलब है कि टाटा हाउसिंग (Tata Housing) ने इंडियाबुल्स होम लोन्स के साथ मिलकर 'मोनेटाइज इंडिया' (Monetize India) अभियान की शुरुआत की है.

कंपनी की तरफ से एक बयान में बताया गया कि इस अभियान में घर खरीदने वालों को 3.99 प्रतिशत की आवास ऋण दर के साथ टाटा हाउसिंग संपत्ति का मालिक बनने का मौका मिलता है. आवास ऋण की यह विशेष दर केवल पहले पांच सालों के लिए मान्य होगी. यह योजना 10 नवंबर यानी शुक्रवार से 12 दिसंबर 2017 तक देश के 7 शहरों में टाटा हाउसिंग की तरफ से 11 परियोजनाओं में वैध रहेगी.

हालांकि अभी यह साफ नहीं हो सका है कि टाटा हाउसिंग की ये परियोजनाएं किन शहरों में उपलब्ध हैं. टाटा हाउसिंग के मार्केटिंग एंड सेल्स हेड तरुण मेहरोत्रा ने कहा कि यह प्लान घर खरीदने का मन बना रहे लोगों के लिए बहुत ही उपयोगी है. गौरतलब है कि मंदी का सामना कर रहे रीयल्टी सेक्टर में तेजी लाने के लिए पिछले दिनों देश के दो बड़े बैंकों ने होम लोन की दरों में कमी की है.

एसबीआई और बैंक ऑफ बड़ौदा की तरफ से ग्राहकों को 8.30 प्रतिशत की दर पर होम लोन ऑफर किया जा रहा है. इसके अलावा कई प्राइवेट बैंक 8.35 फीसदी की दर पर होम लोन की पेशकश कर रहे हैं. ऐसे में टाटा हाउसिंग का इंडियाबुल्स होम लोन्स के साथ पेश किया गया यह ऑफर आपके आशियाने के सपने को साकार कर सकता है.
 

Source:Agency

Sensex