Breaking News

Today Click 7

Total Click 5085278

Date 21-11-17

गुजरात चुनाव:'गब्बर' के बाद आया राहुल का कार्टून,बीजेपी ने साधा निशाना

By Khabarduniya :10-11-2017 05:15


गुजरात चुनाव जितना जमीन पर लड़ा जा रहा है उसकी कहीं ज्यादा चुनाव प्रचार सोशल मीडिया और पोस्टरबाजी के जरिए हो रहा है. बीजेपी हो या कांग्रेस दोनों ही दल एक-दूसरे को निशाने पर लेने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते. इसी कड़ी में बीजेपी ने नया पोस्टर जारी कर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है.

कार्टून कैरेक्टर वाले इस पोस्टर में राहुल को गुजरात में जिग्नेश, हार्दिक और अल्पेश के सहारे चुनाव लड़ते दिखाया गया है. इस पोस्टर में गुजरात के तीनों युवा नेताओं को जातिवाद, सांप्रदायिकता और आरक्षण का प्रतीक बताया गया है तो वहीं राहुल इन्हीं के सहारे अपनी जमीन तलाशने में जुटे हैं. साथ ही नीचे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का कार्टून भी दर्शाया गया है.

एक अन्य पोस्टर में राहुल और प्रधानमंत्री के बीच सीधी लड़ाई को दर्शाया गया है. इसमें बताया गया है कि कैसे राहुल की सभाओं में मोदी-मोदी के नारे लगते हैं और तब वह मैदान छोड़कर भाग जाते हैं. गुजरात में पोस्टर वॉर अपने चरम पर है, इससे पहले कांग्रेस ने भी कई पोस्टरों के जरिए बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों पर सवाल उठाए थे.

राहुल गांधी ने जीएसटी को 'गब्बर सिंह टैक्स' नाम दिया तो सूरत में शोले फिल्म के पोस्टर जारी किए गए. इन पोस्टरों में लिखा गया है कि ‘Gabbar #GST मैं आ रहा हूं’. एक पोस्टर में लिखा गया है- ‘सूरत वालों ने ‘पागल विकास’ के सामने रोटी डालना बंद कर दिया है.’ साथ ही ये भी लिखा है- ‘दिल से दुखी संजीव कुमार’. इससे पहले भी कांग्रेस और बीजेपी में नोटबंदी को लेकर काफी पोस्टरबाजी हो चुकी है.

Source:Agency

Sensex