Breaking News

Today Click 76

Total Click 5085347

Date 21-11-17

रितुपर्णा के सपनों में आता था वो रेप सीन, जाग जाती थीं नींद से

By Khabarduniya :07-11-2017 06:28


बांग्ला फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री और निर्माता रितुपर्णा सेनगुप्ता 7 नवंबर, 1971 को जन्मी थीं. वे अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं. जानते हैं उनके जिंदगी की दिलचस्प बातें.
रितुपर्णा को बचपन से ही कला में रुचि थी. उन्‍होंने नृत्‍य, संगीत, पेंटिंग भी सीखी है. उन्‍होंने अपर्णा सेन के साथ पहली फिल्‍म 'शेत पाथोर एर थाला' की थी. रितुपर्णा फिल्मों में अपने बोल्ड अंदाज के कारण भी चर्चा में रही हैं. फिल्म दहन में अपने बोल्ड किरदार ‌के लिए उन्हें 1998 में नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था.
फिल्म 'मित्तल वर्सेस मित्तल' के दौरान फिल्माया एक सीन सालों तक रितुपर्णा का पीछा करता रहा. ये एक रेप सीन था. इसे रितुपर्णा ने इतनी बारीकी से फिल्माया कि इसका असर उनके दिमागी पर हो गया. वे रात को सोते-सोते अचानक नींद से जाग जाती थीं. ये इस सीन की भयावहता का असर था.
फिल्म में रितुपर्णा के अपोजिट रोहित रॉय थे. सीन के मुताबिक उन्हें रितुपर्णा का रेप करना था. रितुपर्णा ने इस सीन को बतौर एक्टर पूरी ईमानदारी से फिल्माया था.
एक इंटरव्यू में रितुपर्णा ने कहा, 'वो रेप सीन कई दिनों तक मेरे सपनों में आता रहा. मैं सो तक नहीं पाती थी. उसके बारे में सोचते ही मुझे पसीना छूट जाता था. इस सब का पता चलते ही निेर्देशक ने फिल्म के आगे के सीन्स का टोन डाउन कर दिया था, जिससे कि रितुपर्णा को और सदमा ना लगे.
रितुपर्णा ने पहली हिंदी फिल्‍म 'तीसरा कौन' की थी. फिल्‍म का निर्देशन पार्थो घोष ने किया था. रितुपर्णा ने बॉलीवुड की फिल्‍म 'मैं मेरी पत्‍नी और वो' में राजपाल यादव के साथ काम किया था.
रितुपर्णा जुलाई 2013 में कनाडा एयरपोर्ट पर रोके जाने के लिए भी सुर्खियों में आईं थीं. जुलाई 2013 में वह कनाडा फिल्‍म फेस्टिवल में अपनी फिल्‍म 'मु‍क्ति दीर रेशमी' का शोकेस के लिए गई थीं, लेकिन उन्‍हें रोक लिया गया था और 6 घंटे तक पूछताछ चली थी. उन्‍होंने इमिग्रेशन ऑफिसर्स को बताया भी कि वह लीगल विजिटर वीजा में आईं हैं, लेकिन अधिकारियों ने कहा कि उनका वीजा एक्‍सपायर हो गया है और उन्‍हें एयरपोर्ट से ही लौटना होगा.

Source:Agency

Sensex