Breaking News

Today Click 218

Total Click 5103072

Date 22-01-18

2000 सीसी इंजन के साथ बाजार में लांच होंगी मोडिफाइड बाइक्स

By Khabarduniya :30-10-2017 07:05


नई दिल्ली : अगर आप भी मोडिफाइड बाइक्स के शौकीन है तो इस खबर को पढ़ने के लिए तैयार हो जाइये. मोडिफाइड बाइक्स को पसंद करने वालों के लिए एक ख़ुशी की बात है कि अब हार्ले डेविडसन और ट्रायम्फ के अलावा एक भारतीय कम्पनी भी मोडिफाइड बाइक बनाने में आगे आयी है. एवेंचुरा चॉपर्स नाम की यह कम्पनी जल्दी ही आपके लिए नयी मोडिफाइड बाइक्स बाज़ार में उतारेगी. एवेंचुरा चॉपर्स कम्पनी अल्ट्रा प्रीमियम मोटरसाइकल ब्रैंड के रूप में उभारना चाहती है. यह कम्पनी चॉपर स्टाइल की मोटरबाइक बनाने में सबसे आगे है.

अब आपको यह बता देते हैं कि चॉपर स्टाइल की बाइक अमेरिकी स्टाइल की मोडिफाइड बाइक्स होती हैं जिसमे पिछले टायर को चौड़ा रखा जाता है और इसकी बनावट काफी लम्बी होती है. इन बाइक्स की शुरुआत कैलिफोर्निया में 1950 में हुई थी. फिलहाल अभी तक भारत में छोटे-छोटे मैकेनिक अपनी पर्सनल गैराज में इन्हे कस्टमाइज़ करते थे.

लेकिन अब एक भारतीय कम्पनी एवेंचुरा चॉपर्स ने इस तरह की बाइक बनाने के लिए इसके पुर्जों को मांगने के लिए एस ऐंड एस और मस्टैंग कैलरमन से बातचीत की है. अब एवेंचुरा चॉपर्स अगले महीने में ही अपने दो कस्टमाइज़्ड मॉडल को भारतीय बाज़ारों में उतारेगा. इस कम्पनी की शुरुआत बाइक में अत्याधिक रुचि रखने वाले गौरव ए अग्रवाल और विजय सिंह ने एक साथ मिलकर की है. अभी जो मॉडल्स अगले महीने बाज़ार में उतारे जायेगे उनमे 2,000 सीसी का इंजन इस्तेमाल किया जाएगा. और अगर इनकी कीमत की बात की जाए तो ये मॉडल्स लगभग 20 लाख से भी अधिक के होंगे.

इस बाइक की खाशियत और फीचर कुछ इस तरह होंगे.

इनमे पावरफुल 2000सीसी का इंजन होगा और कोबरा टायर्स होंगे.
हैंडक्राफ्टेड सीट लगायी जाएगी.
6 स्पीड ट्रांसमिशन सिस्टम होगा
ब्रेक कालपर्स और कैलरमन के टर्न सिग्नल्स होंगे.
 

Source:Agency

Sensex