Breaking News

Today Click 154

Total Click 5094181

Date 16-12-17

पुणे फिल्म इंस्टीट्यूट के छात्रो ने अनुपम खेर की नियुक्ति पर उठाए सवाल

By Khabarduniya :12-10-2017 05:27


पुणे: भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के प्रमुख के पद पर अभिनेता अनुपम खेर को नियुक्त किए जाने के फैसले पर सवाल उठाते हुए संस्थान के छात्र संघ ने बुधवार को आरोप लगाया कि यह ‘‘हितों के टकराव’’ का मामला है क्योंकि खेर मुंबई में अपना खुद का अभिनय प्रशिक्षण संस्थान चलाते हैं.

एफटीआईआई छात्र संघ (एफएसए) ने साथ ही देश में असहिष्णुता को लेकर बहस के दौरान खेर द्वारा दिए गए बयानों तथा ‘‘सरकार के कुछ विचारों का प्रचार करने’’ की उनकी कोशिशों पर भी आपत्ति जताई. हालांकि उसने साफ किया कि जहां तक खेर की योग्यता एवं साख की बात है, उन्हें कोई दिक्कत नहीं है.

एफएसए के अध्यक्ष रॉबिन जॉय ने कहा, ‘‘जहां तक खेर की योग्यता एवं साख की बात है, कोई दिक्कत नहीं है. लेकिन क्योंकि वह मुंबई में अपना खुद का अभिनय प्रशिक्षण संस्थान (एक्टर प्रिपेयर्स) चलाते हैं और अब उन्हें एक सरकारी संस्थान का नेतृत्व करने का जिम्मा सौंपा गया है जिससे यकीनन हितों का टकराव होता है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘सवाल यह है कि एक निजी उपक्रम का नेतृत्व करने वाले व्यक्ति को कैसे किसी सरकारी संस्थान का नेतृत्व करने के लिए कहा जा सकता है.’’

Source:Agency

Sensex