Breaking News

Today Click 162

Total Click 5094189

Date 16-12-17

धुरंधर बल्लेबाज सहवाग को इस गेंदबाज से लगता था डर

By Khabarduniya :12-10-2017 05:10


भारतीय क्रिकेट टीम के पूरा क्रिकेटर 'वीरेंद्र सहवाग' अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए काफी मशहूर है. अब तक टेस्ट क्रिकेट में वीरेंद्र ही एक मात्र ऐसे भारतीय बल्लेबाज है जिन्होंने दो ट्रिपल सेंचुरी जड़ी हैं. सहवाग ऐसे विस्फोटक बल्लेबाज है जिन्होंने 90, 190 और 290 जैसी स्कोर सीमा पर आकर चक्का जड़ने का साहस दिखाया है. सहवाग ने ही ओपनिंग बल्लेबाजी को एक नया रूप भी दिया था. लेकिन क्या आप एक बात जानते है इतने बड़े-बड़े गेंदबाजों के बखिया उधेड़ने वाले सहवाग भी एक गेंदबाज से डरते है.

जी हाँ... अपनी शानदार बल्लेबाजी के जरिये चौके और छक्के की बरसात करने वाले बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर 'मुथैया मुरलीधरन' की बॉलिंग से डरते है. एक इंटरव्यू के दौरान वीरू ने इस बात का खुलासा किया है कि मुरलीधरन के खिलाफ बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल साबित होता है. इंटरव्यू में सहवाग ने बताया कि, "यूं तो मुझे किसी गेंदबाज से डर नहीं लगता था, लेकिन मुरलीधरन का बॉलिंग और चेहरे के हाव-भाव खौफ पैदा कर देते थे. वह अकसर ‘दूसरा’ फेंकते थे, जिसे खेलना बहुत मुश्किल होता था."

वैसे इससे पहले भी एक बार सहवाग ने इस बात का खुलासा किया था कि उन्होंने सौरव गांगुली और एम.एस धोनी को प्रमोट करने के लिए उन्होंने खुद की बैटिंग पोजिशन का त्याग किया था. वीरू ने बताया था कि, "उस वक्त हम बैटिंग में एक्सपेरिमेंट कर रहे थे. हमने तय किया कि अगर हमारी ओपनिंग पार्टनरशिप अच्छी रही तो सौरव गांगुली नंबर तीन पर बैटिंग करेंगे, लेकिन अगर खराब हुई तो स्कोर को बढ़ाने के लिए इरफान पठान या महेंद्र सिंह धोनी जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों को भेजा जाएगा."

Source:Agency

Sensex