Breaking News

Today Click 20

Total Click 5078407

Date 18-10-17

IND-AUS T-20 मैच पर पटना में सट्टेबाजी करते दो गिरफ्तार

By Khabarduniya :12-10-2017 05:09


राजधानी में क्रिकेट मैच में बड़े पैमाने पर सट्टेबाजी करने वाले सक्रिय हो गए हैं। मंगलवार को पुलिस ने भारत व आस्ट्रेलिया के बीच चल रहे 20-20 मैच में करोड़ों की सट्टेबाजी करने वाले गिरोह के दो लोगों को दबोच लिया। गिरफ्तारी गांधी मैदान थाने के एक्जीबिशन रोड स्थित हक मंजिल अपार्टमेंट से की गई। 
दबोचे गए सट्टेबाजों में सरगना रजाउल रहमान उर्फ राजा (हक मंजिल अपार्टमेंट) व कंचन कुमार (नौबतपुर) है। इनके पास से पुलिस ने तीन अमेरिकी डालर, इरान के करेंसी यूआन दस हजार, तीन लाख 40 हजार 740 भारतीय नोट, 12 मोबाइल फोन, एक टैब, एक पासपोर्ट व दस्तावेज भी बरामद की गई है। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि भारत व आस्ट्रेलिया के बीच चल रहे 20-20 क्रिकेट मैच में बड़े पैमाने पर सट्टेबाजी हो रही है। सट्टेबाज एक्जीबिशन रोड स्थित हक मंजिल अपार्टमेंट के फ्लैट संख्या 302 व 303 में कार्यालय खोलकर सट्टेबाजी का धंधा कर रहे हैं। सूचना के बाद टाउन डीएसपी एसए हाशमी के नेतृत्व में गांधी मैदान थानाध्यक्ष प्रियरंजन ने छापेमारी की। तो वहां से रजाउल रहमान रंगे हाथ दबोचा गया। छापेमारी के समय वह भारत व आस्ट्रेलिया के बीच चल रहे मैच में सट्टेबाजी में दांव लगा रहा था। पुलिस ने उसके सहयोगी कंचन कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया। 
गोरिया टोली में भी था ऑफिस: रजाउल गोरिया टोली में बैग का शो रूम खोल रखा है। शो रुम से भी वह सट्टेबाजी का धंधा करता था। वहां भी उसने सट्टेबाजी के लिए ऑफिस खोल रहा था। धंधे के लिए उसने कई कर्मचारियों को भी बहाल कर रखा था। छापेमारी होते ही उसके गिरोह में शामिल अन्य लोग फरार हो गए। 
दस का देता था सौ : पूछताछ में उसने बताया कि सट्टेबाजी में शामिल लोग मोबाइल फोन पर उससे संपर्क करते थे। मोबाइल फोन पर ही सट्टेबाजी के लिए दांव लगा दिया करता था। दस के बदले वह सौ देता था। यानि कोई व्यक्ति दस रुपए लगाया तो उसे सौ रुपए दिया जाता था। एक लाख लगाने पर दस लाख देता था। पुलिस का कहना था कि रजाउल बड़े पैमाने पर सट्टेबाजी कर रहा था। वह लाखों दांव पर लगाया करता था। उसके पास से जो दस्तावेज व मोबाइल फोन बरामद किए हैं, उसमें कई लोगों के नाम हैं। पुलिस उन्हें भी जल्द ही अपने गिरफ्त में लेगी। सट्टेबाजी में कई दुकानदार व व्यवसायी भी शामिल थे। 
हवाला से जुड़े हो सकते तार 
एसएसपी का कहना है कि रजाउल के पास से अमेरिकी डालर के साथ ही इरान का यूआन भी बरामद किया गया है। इससे शक है कि कहीं वह हवाला के अवैध कारोबार से भी तो जुड़ा नहीं है। पुलिस उसके मोबाइल फोन का सीडीआर निकाल कर उसके विदेशी संपर्को को भी खंगाल रही है।  

Source:Agency

Sensex