Breaking News

Today Click 58

Total Click 5078445

Date 18-10-17

कांग्रेस का दावा, भाजपा ने महाराष्‍ट्र पंचायत चुनाव में जीत का झूठ बोल

By Khabarduniya :11-10-2017 08:25


नई दिल्ली: महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव के नतीजों को लेकर एक अजीबोगरीब हालात हो गई है। भाजपा दावा कर रही है कि उसके सबसे ज्यादा उम्मीदवार चुनकर आये हैं तो वहीं विपक्ष आरोप लगा रही है कि गुजरात चुनाव में लाभ पाने के लिये भाजपा झूठ बोल रही है। इससे पहले भाजपा ने ग्राम पंचायतों में अपनी जीत की घोषणा की थी और पीएम नरेंद्र मोदी ने भी पार्टी को बधाई दी थी। अब कांग्रेस ने भाजपा पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। ये भी पढ़ें: अय्याश निकली राम रहीम की लाडली हनीप्रीत, लड़कों से बनाती थी रिश्ता
उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायतों के चुनाव किसी भी राजनीतिक दल के चुनाव-चिह्न पर नहीं हुए हैं। राज्य के 16 जिलों में 3,131 ग्राम पंचायतों के लिए 7 अक्टूबर को चुनाव हुआ था। इन चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गये हैं। अब तक कुल 2,974 जगहों के नतीजे घोषित हुए हैं जिसमें भाजपा का दावा है कि उनके 1457 उम्मीदवार जीते हैं। इन सभी उम्मीदवारों को भाजपा ने समर्थन दिया था। भाजपा नेता दावा कर रहे हैं कि करीब 50 फीसदी से ज्यादा सीटें जीतकर भाजपा पंचायत चुनाव में नंबर 1 पार्टी बन गयी है।
वहीं, कांग्रेस के दावे के मुताबिक कुल 3,131 ग्राम पंचायतों के चुनाव परिणामों में से कांग्रेस को 1063, एनसीपी को 834, भाजपा को 813 और शिवसेना और निर्दलियों को 421 ग्राम पंचायतों पर जीत मिली है। कांग्रेस प्रवक्ता राजू वाघमारे ने ये आंकड़े पेश करते हुए आरोप लगाया है कि भाजपा झूठे आंकड़े पेश कर जनता को भ्रमित कर रही है।
चुनाव आयोग का कहना है कि पंचायत चुनाव में सभी निर्दलीय हैं। वो अपने चिन्ह पर लड़े हैं ना की किसी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर। हमारे पास भी अब तक पूरे आंकड़े नहीं आये हैं। ऐसे में कौन नंबर 1 बना है, ये कहना फिलहाल मुश्किल है। सभी नतीजे आने के बाद ही इस पर कुछ कह सकते हैं।
भाजपा ने दावा किया है कि वो जल्द अपने जीते हुए समर्थित उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी तो वहीं विपक्ष ने भी कहा है कि सभी नतीजे आने के बाद वो भी अपनी लिस्ट जारी करेंगे। दोनो पक्षों के आरोप-प्रत्यारोप के बीच कौन सच बोल रहा है और कौन झूठ ये तभी साफ हो पायेगा जब चुनाव के पूरे नतीजे आ जायेंगे और जीते हुए उम्मीदवार किसी पार्टी को समर्थन देंगे।

Source:Agency

Sensex